MS Dhoni आगे आइपीएल में नहीं खेलना चाहते तो कप्तानी वापस क्यों लेते-सुनील गावस्कर

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में शामिल चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन नाम के मुताबिक नहीं कहा। टीम प्लेआफ की दौड़ से बाहर है और अब वह सिर्फ सम्मान बचाने के लिए आखिरी मुकाबले में खेलने उतरेगी। इस सीजन की शुरुआत से पहले ही महेंद्र सिंह धौनी ने कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी जिसके बाद रवींद्र जडेजा को यह जिम्मेदारी दी गई। टीम की मिली लगातार हार के बाद टीम की कमान जडेजा ने छोड़ी और धौनी को वापस से कप्तान बना दिया गया।

पिछले कई सीजन से इस बारे में बात होती रहती है कि क्या महेंद्र सिंह धौनी अगला सीजन खेलेंगे। इस बारे में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने बड़ी बेहतरीन बात कही। उन्होंने गुजरात और चेन्नई के बीच हुए मुकाबले के बाद यह साफ कर दिया कि अगर जो धौनी को अगला सीजन नहीं खेलना होता तो वह टीम की कप्तान कभी भी वापस से नहीं स्वीकार करते। अब जबकि उन्होंने चेन्नई की कप्तानी वापस से संभाली है और टीम को आगे चला रहे हैं तो मतलब साफ है वह आगे खेलते दिखेंगे।

गावस्कर बोले, “मुझे लगता है कि उन्होंने यह कहा कि आप उनको यकीनन पीली जर्सी में देखेंगे। चाहे ये खिलाड़ी की जर्सी हो या फिर किसी और पीली पोशाक, उनको इसी टीम में देखा जाएगा। मुझे लगता है कि वह इस टीम के साथ बतौर मेंटोर बने रहेंगे। अगर जो वह आगे नहीं खेलना चाहते थे तो फिर वापस से कप्तानी कभी नहीं स्वीकार की होती।”

आगे उन्होंने कहा, “कभी कभार आप अपनी सफलता की तुलना में असफलता से ज्यादा सीखते हैं। शायद उस वक्त जब जडेजा के चोटिल होने से दो मुकाबलों में उनको मौका दिया जा सकता था। जडेजा को धौनी वो दो चार मुकाबले का अनुभव दे सकते थे। मुझे इस बात का भरोसा है कि वह पीली जर्सी में वापसी जरूर करेंगे, इसको लेकर तो कोई सवाल ही नहीं है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.