राजस्थान

मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक, मोहनगढ़ क्षेत्र में हुआ नागरिक अभिनन्दन

उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास मंत्री शाले मोहम्मद का स्वागत
पोकरण/जैसलमेर। अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता मंत्री शाले मोहम्मद मोहनगढ़ क्षेत्र के दौरे पर रहे। उपनिवेशन एवं सीएडी की जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार नहरी क्षेत्र के दौरे पर रहे मंत्री शाले मोहम्मद का क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया। मंत्री का मोहनगढ़ में नागरिक अभिनन्दन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें तीन वर्ष पूर्व अल्पसंख्यक मामलात विभाग की जिम्मेदारी दी थी। अल्पसंख्यक समुदायों के उत्थान के लिए अल्पसंख्यक बालक-बालिका छात्रावास, अल्पसंख्यक समुदायों को छात्रों को शत प्रतिशत छात्रवृत्ति के लिए एनएसपी के अलावा राजस्थान सरकार की ओर से छात्रवृत्ति, मदरसों में बेहतरीन सुविधाओं के लिए मुख्यमंत्री मदरसा आधुनिकीकरण योजना के अंतर्गत आधारभूत संरचनाओं के लिए 15 लाख एवं 25 लाख रुपए के भवन निर्माण, कम्प्यूटर  कक्ष सहित अन्य सुविधाओं के साथ नवाचार करते हुए राजकीय अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय शुरू किए हैं। जहां जवाहर नवोदय विद्यालय की तर्ज पर अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। मंत्री मंडल के पुनर्गठन के बाद किसानों से जुड़े उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग की नई जिम्मेदारी दी है। किसानों से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता के साथ कर राहत देने के प्रयास करेंगे। मुरब्बा आवंटन की पेंडेंसी, खालो का निर्माण एवं क्षेत्र विकास से जुड़े कार्य कर जैसलमेर, बीकानेर, चुरू क्षेत्र के किसानों को राहत देंगे। उन्होंने कहा कि जैसलमेर-पोकरण की अवाम ने उन्हें स्नेह एवं आशीर्वाद दिया है। नए विभाग के साथ लोगों की अपेक्षाएं और बढ़ गई है। आमजन के कार्यों को प्राथमिकता के साथ करवाकर राहत देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
– जगह-जगह हुआ मंत्री का स्वागत; कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद का मोहनगढ़ में नागरिक अभिनन्दन, जवाहर नवोदय विद्यालय, पूर्व उप प्रधान के निवास सहित अन्य स्थानों पर स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया। इस दौरान नगर परिषद के सभापति हरिवल्लभ कला, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अमीन खान भी साथ रहे।
आमजन से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता के साथ करें- शाले मोहम्मद
 मंत्री ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर कार्यों की समीक्षा की।
जैसलमेर/ पोकरण। अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर कार्यों की समीक्षा की। मंत्री ने प्रशासन शहरों के संग अभियान, प्रशासन गांवो के संग अभियान, राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं, ऊर्जा, ग्रामीण विकास, आईजीएनपी सहित अन्य विभागों के कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि अधिकारी आमजन से जुड़े कार्यों को त्वरित कर जनता को राहत दें। राजस्थान सरकार की मंशा है कि आमजन से जुड़े विभागों के कार्यों को समय पर करवाकर जनता को राहत दें। उन्होंने कहा कि जनता के कार्यों में कौताही बर्दाश्त नहीं होगी, अधिकारी गंभीरता से कार्य कर सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाएं।

Breaking News

prev next

Advertisements

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1609439