ताज़ा खबर बॉलीवुड मुंबई शख्सियत स्पेशल स्टोरी

VIDEO: टोंक के बेटे, जोधपुर के नवासे और जयपुर के रहने वाले थे एक्टर *इरफान खान*, मौत से इन शहरों में भी पहुंचा लोगों को दुख

अभिनेता इरफान खान
  • कोई यूं जाता नहीं, कोई यूं याद आता नहीं, जैसे तुम याद आओगे इरफान खान

महका संसार की यह विशेष रिपोर्ट…

जोधपुर, महका संसार। बॉलीवुड एक्टर इरफान खान के इंतकाल की सूचना ने विदेशों में बैठे उनके साथी कलाकारों के साथ बॉलीवुड और राजनीतिक हस्तियों को भी दुखी किया है। मगर राजस्थानियों की बात करें तो उनके अपने बीच में रहने वाला कलाकार उन्हें जाते जाते रूला गया। जी हां, एक्टर इरफान खान का राजस्थान से जो नाता था वह गहरा था। नवाबी शहर टोंक के बेटे व इरफान का ननिहाल जोधपुर में था, उनके परिवार के लोग यहां जयपुर में रहने लगे। मिट्‌टी से जुड़ाव रखने वाले इरफान की सादगी का हर कोई कायल रहा।

जोधपुर से यह था रिश्ता

जोधपुर के पत्रकारों का कहना है कि “जोधपुर दरबार के राज हकीम निसार खान साहब के दोहिते थे इरफान। उनके मामा डॉ साजीद निसार साहब प्रसिद्ध यूनानी चिकित्सक हैं और जालोरी गेट स्थित हकीम निसार खान की हवेली इरफान खान का ननिहाल है।”  

टोंक और जयपुर से शुरूआत

इरफान खान टोंक के रहने वाले थे, जो बाद में जयपुर रहने लगे थे। इरफान की मौत की खबर लगते ही टोंक में उनके रिश्तेदारों में गम का माहौल है। टोंक के उनके मामू हकीम बुकरात ने इरफान की मौत की पुष्टि की है।

25 अप्रेल को उनकी माता सईद बेगम का जयपुर स्थित निवास रामगढ़ मोड़ पर हो गया था। माता की खबर के बाद ही इरफान की तबियत बिगड़ी थी। इसके बाद मुंबई के कोकिला बेन हॉस्पिटल में उन्हें भर्ती कराया गया था। इरफान की मौत की खबर लगते जी उनके फैंस में गहरा दुख वक्त किया है। इरफान ने अपने अभिनय के बल पर बॉलीवुड ही नही हॉलीवुड में भी अपना परचम गहराया था। इरफान का बचपन का समय टोंक में गुज़रा है, उनकी माँ व वालिद भी टोंक के ही रहने वाले थे। अक्सर वो टोंक आया करते थे। इरफान का नवाब खानदान से ताल्लुक रखते थे। टोंक के अंजुमन खानदान- ए -अमिरिया ने भी उनकी मौत पर घर दुख जताया है।

इरफान की मौत की खबर लगते जी उनके फैंस में गहरा दुख वक्त किया है। इरफान ने अपने अभिनय के बल पर बॉलीवुड ही नही हॉलीवुड में भी अपना परचम गहराया था। इरफान का बचपन का समय टोंक में गुज़रा है, उनकी माँ व वालिद भी टोंक के ही रहने वाले थे। अक्सर वो टोंक आया करते थे। इरफान नवाब खानदान से ताल्लुक रखते थे।

इंटरव्यू के दौरान टोंक के पत्रकारों के साथ इरफान खान

अभिनेता इरफान खान भी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं। साल 2017 जून में इरफान काम बीच में ही छोड़कर इलाज कराने के लिए विदेश चले गए थे। इरफान ने सोशल मीडिया के माध्यम से बीमारी की जानकारी दी थी। वह सोशल मीडिया पर ही अपनी तबीयत से जुड़े अपडेट फैंस को देते रहते हैं। पिछले साल विदेश से घर लौटने के बाद उन्होंने अपनी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग पूरी की थी।

About the author

Maheka Sansar

Maheka Sansar

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1342873

Advertisements