जोधपुर ड्रग संसार ताज़ा खबर राजस्थान स्वास्थ्य

जोधपुर में शुरू हुआ यह नया अस्पताल, आखिर क्यों टेंशन में आ गए अन्य अस्पताल संचालक, देखें खबर

महका संसार

महका संसार टीम

जोधपुर के चिकित्सा अध्याय में जुड़ा एक और नाम, आरएसवी ईएनटी अस्पताल का हुआ शुभारंभ

जोधपुर। शहर लगातार चिकित्सा के क्षेत्र में आगे बढ़ता जा रहा है कई ऐसे अस्पताल जोधपुर में बन चुके हैं जो उच्च स्तरीय चिकित्सा व्यवस्था मुहैया करवा रहे हैं इसी कड़ी में मंगलवार को एक और अस्पताल का शुभारंभ हुआ। दल्ले खान की चक्की पाल रोड पर स्थित आरएसवी ई एन टी अस्पताल का शुभारंभ हुआ जिससे लोगों को उच्च स्तरीय कान, नाक, गले से संबंधित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध रहेगी।
अस्पताल के निदेशक डॉ रविंद्र सोनी एवं सौरभ विजयवर्गीय ने बताया कि इस अस्पताल में उच्च स्तरीय 15 बेड होंगे वही अत्याधुनिक मशीनों द्वारा कान, नाक और गले की जांच की सुविधा मिलेगी।
क्योंकि जोधपुर में एक उच्चस्तरीय ईएनटी अस्पताल की आवश्यकता है इसी को ध्यान में रखते हुए इस अस्पताल को खोला गया है क्योंकि कान, नाक व गले के इलाज के लिए लोगों को अहमदाबाद, मुंबई या जयपुर जाना पड़ता है। वही इस अस्पताल में मुंह का कैंसर, गले का कैंसर व थायराइड का ऑपरेशन सहित कई ऑपरेशन की सुविधा मिलेगी। वही फार्मेसी व जांच लैब की भी सुविधा इसी अस्पताल में मिल सकेगी।

उचित मूल्य में इलाज मिल सकेगा

आज निजी अस्पतालों में इलाज कराना बहुत महंगा हो गया है और सामान्य वर्ग के नीचे से वर्ग के लोगों में कान, नाक, गले की बीमारियां ज्यादा होती है इसी को ध्यान में रखते हुए यहां पर सस्ती दरों में इलाज किया जाएगा एवं जांच भी सस्ती दरों पर की जाएगी।

बिना चीरे के कान का ऑपरेशन हो सकेगा
आरएसवी ई एन टी अस्पताल में बिना किसी चीरे के कान का ऑपरेशन किया जा सकेगा साधारणतया कान के पीछे चीरा लगाकर ऑपरेशन किया जाता है लेकिन यहां पर बिना चीरे के दूरबीन के द्वारा कान का ऑपरेशन किया जाएगा और अगले ही दिन मरीज काम पर भी जा सकता है वह किसी प्रकार का चीरा नहीं लगता है कोई दर्द नहीं होता है जिससे मरीज को आराम रहता है।

 जोधपुर में चिकित्सा सेवाओं में जुड़ी एक और कड़ी, अब नाक-कान व गले के रोगियों को मिलेगी और बेहतर सुविधा। इस पूरे मामले में देखिए यह वीडियो रिपोर्ट

रिपोर्टर: अय़्याज अहमद

About the author

Maheka Sansar

Maheka Sansar

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Posts

Our Visitor

1381808

Advertisements