देश-दुनिया धर्म-कर्म-मजहब

1400 गज में होगा मस्जिद का निर्माण, बची जगह पर बनेगा बड़ा सा अस्पताल

अयोध्या. अयोध्या में भूमिपूजन के बाद मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पूजन करके राम मंदिर की आधारशिला रखी थी। राम भक्तों में मंदिर बनने का इंतजार है। उधर, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा मस्जिद के लिए धन्निपुर में दी गई पांच एकड़ जमीन पर जन सहयोग से धन जुटाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से गठित ट्रस्ट इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउण्डेशन को आयकर की धारा-80 जी व अन्य धाराओं में छूट व अन्य कार्यों के लिए जरूरी पैन नंबर आवंटित हो गया है। अगले सप्ताह पैन के आधार पर ट्रस्ट का बैंक खाता खोला जाएगा। ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन के मुताबिक, अयोध्या में 1400 क्षेत्रफल में मस्जिद बनवाया जाएगा।

अतहर हुसैन ने बताया कि लखनऊ के हुसैनगंज इलाके में बर्लिंगटन चौराहा स्थित बर्लिंगटन स्क्वायर बिल्डिंग के चौथे तल पर 400 वर्गफुट का कार्यालय भवन लिया गया है। इस कार्यालय में मस्जिद निर्माण से जुड़े बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी। भवन में ट्रस्ट के नव मनोनीत नौ सदस्यों की सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखते हुए आमने-सामने बैठक होगी। बैठक में आगे की कार्ययोजना तय की जाएगी। वैसे यह ट्रस्ट कुल 15 सदस्यों का है, मगर अभी चेयरमैन को मिलाकर कुल 9 सदस्य ही मनोनीत हैं।

मस्जिद के साथ करवाएंगे अस्पताल का निर्माण

सुन्नी वक्फ बोर्ड मस्जिद निर्माण के साथ ही अस्पताल बनवाने पर भी विचार कर रहा है। ट्रस्ट के सचिव ने कहा है कि 1400 क्षेत्रफल में मस्जिद बनवाया जाएगा। बाकी बचे क्षेत्र में बड़ा सा अस्पताल बनवाया जाएगा।

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1345047

Advertisements