जयपुर ताज़ा खबर राजनीति राजस्थान शख्सियत

मुख्यमंत्री गहलोत के करीबी महेंद्र चौधरी को मिला जोधपुर जिले का प्रभार, नागौर में नम्बर 1 की भूमिका में हैं नावां के ये विधायक

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सबसे नजदीकी सिपहसालारों में एक माने जाने वाले नावां के विधायक व उप मुख्य सचेतक विधानसभा जयपुर महेंद्र चौधरी को एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी मिली है । महेंद्र चौधरी को मुख्यमंत्री के गृह जिले जोधपुर का प्रभारी बनाया गया है।

नावां विधायक महेंद्र चौधरी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी लोगों में से माने जाते हैं । लगातार वे मुख्यमंत्री गहलोत के साथ राजनीतिक मामलों में भी भूमिका निभाते आ रहे हैं ।रविवार को जयपुर से प्रभारी मंत्रियों की जो सूची जारी हुई उसमें पहली बार उप मुख्य सचेतक को भी जिले का प्रभारी मंत्री के रूप में दर्जा दिया गया है । इससे यह साबित हो गया है कि मुख्यमंत्री गहलोत अपने भरोसेमंद महेंद्र चौधरी पर काफी भरोसा जता रहे हैं ।

राजस्थान में मंत्रियों के जिलों के प्रभार बदल दिए गए है. कैबिनेट सचिवालय ने रविवार को आदेश जारी किए है. यह लिस्ट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर जारी की गई. आपको बता दें कि अजमेर और कोटा का प्रभार लालचंद कटारिया को सौंपा गया है. अशोक चांदना को करौली और दौसा का प्रभार दिया गया है. टीकाराम जूली को झालावाड़ और बारां का प्रभार दिया गया है. भजनलाल जाटव को धौलपुर जिले का प्रभार सौंपा गया है. 

मंत्रियों को नए सिरे से सौंपा जिलों का प्रभार
राजेंद्र सिंह यादव : डूंगरपुर व बांसवाड़ा
सुभाष गर्ग : झुंझुनूं व सीकर
महेश जोशी : भरतपुर
महेंद्र चौधरी : जोधपुर
अंजना उदयलाल : राजसमंद
प्रताप सिंह खाचरियावास : उदयपुर
गोविंद सिंह डोटासरा : बीकानेर
ममता भूपेश : अलवर
अर्जुन बामनिया : चित्तौड़गढ़ व प्रतापगढ़

मंत्रियों को नए सिरे से सौंपा जिलों का प्रभार
भंवर सिंह भाटी : चूरू
सुखराम बिश्नोई : बाड़मेर व जैसलमेर
बीडी कल्ला : श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़
शांति धारीवाल : जयपुर
परसादी मीणा : बूंदी व सवाई माधोपुर
रघु शर्मा : भीलवाड़ा व टोंक
प्रमोद भाया : जालोर व सिरोही
हरीश चौधरी : नागौर

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1342916

Advertisements