ताज़ा खबर नागौर पंचायत चुनाव राजस्थान

नागौर: पंचायत चुनावों को लेकर हो रही है तैयारियां, आप भी जान लें प्रशासन है सतर्क

महका संसार

नागौर, गिरवर सिंह चौहान। अतिरिक्त जिला कलक्टर मनोज कुमार ने पंचायतीराज चुनाव-2020 को लेकर निर्धारित जिला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में बनाए गए कैलेण्डर के मुताबिक काम करने के निर्देश सभी उपखण्ड अधिकारियों व तहसीलदार तथा विकास अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार पंचायतीराज चुनाव-2020 की तैयारियां समय रहते पूरी कर लें। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि संभागीय आयुक्त के निर्देशानुसार हर शुक्रवार को लगाए जा रहे विशेष शिविरों का सफल संचालन आगामी निर्देशों तक जारी रखें। इन शिविरों में आए प्रकरणों का निस्तारण भी जल्द से जल्द करें।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी ने निर्देश दिए कि पंचायतीराज चुनाव-2020 के सफल संचालन को लेकर मतदान केन्द्रों पर मतदाता और पोलिंग पार्टियों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं हों, यह सभी विकास अधिकारी सुनिश्चित कर लें। कोरोना की रोकथाम को लेकर जारी गाइडलाइन का पूरा पालन हो, इसके लिए होम क्यूरांटाइन पर रखे गए लोगों की पूरी रिपोर्ट अपडेट रखें। मतदान केन्द्रों पर कोरोना की रोकथाम के लिए सोशियल डिस्टेसिंग, माॅस्क और सेनेटाइजेशन की पूरी पालना हो, यह पहले ही सुनिश्चित कर लिया जाए।
बैठक में शिक्षा, बिजली, पेयजल, रसद, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, सार्वजनिक निर्माण विभाग, मनरेगा, गरीब कल्याण रोजगार कार्यक्रम सहित विभिन्न विभागों से जुड़ी जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट पर समीक्षा की। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मेहराम महिया, जिला रसद अधिकारी पार्थसारथी, उप निदेशक कृषि विस्तार हरजीराम चौधरी, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अजय कुमार वाजपेयी, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता भंवराराम चौधरी, अजय कुमार शर्मा, एवीवीएनएल के अधीक्षण अभियंता आर.बी.सिंह, महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक दुर्गासिंह उदावत, नगर परिषद सभापति जोधाराम बिश्नोई सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1342869

Advertisements