उत्तरप्रदेश क्राईम ताज़ा खबर दिल्ली

शर्मनाक: ऑनलाइन क्लास में मैडम को अश्लील संदेश भेजता था 10वीं का छात्र, फिर…

महका संसार

Vulgar Messages: एक निजी स्कूल के 10वीं कक्षा के एक छात्र के खिलाफ ऑनलाइन कक्षा के दौरान कथित तौर पर अपनी शिक्षिका को ‘अश्लील संदेश’ भेजने के मामले में मामला दर्ज किया गया है. छात्र के पिता के खिलाफ भी फोन पर ‘शिक्षिका को धमकाने’ के लिए केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह कार्रवाई की.

पुलिस शिकायत में, मुरादाबाद में सीबीएसई-संबद्ध स्कूल की सामाजिक विज्ञान विषय की 30 वर्षीय शिक्षिका ने आरोप लगाया कि जब वह गूगल मीट के माध्यम से ऑनलाइन कक्षाएं ले रही थीं तब उन्हें दो अनुचित संदेश भेजे गए थे. उन्होंने कहा कि संदेश कई अन्य छात्रों द्वारा भी पढ़े गए थे.

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा, “मैंने छात्र के परिवार से संपर्क किया. हालांकि, उसके पिता ने अपने बच्चे को डांटने के बजाय, सुनने से इनकार कर दिया. उन्होंने मुझसे दुर्व्यवहार भी किया और धमकी दी.”

बाद में पुलिस ने पिता-पुत्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की.सर्कल अधिकारी कुलदीप सिंह ने कहा कि दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और एक विस्तृत जांच के लिए साइबर सेल को रिपोर्ट भेजी गई है.

नवल मारवाह (सिविल लाइंस एसएचओ) ने कहा, “छात्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 67 ए (यौन शोषण से संबंधित सामग्री के प्रकाशन या ट्रांसमिटिंग के लिए सजा आदि) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. जबकि उसके पिता पर आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है.”

मारवाह ने कहा कि छात्र के परिवार के अन्य विवरण अभी भी एकत्र किए जा रहे हैं.सूत्रों ने कहा कि स्कूल मामले से अवगत है, लेकिन अभी तक छात्र के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. स्कूल के अधिकारी किसी भी आधिकारिक टिप्पणी के लिए अनुपलब्ध रहे.कोरोना महामारी को देखते हुए ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जा रही हैं.

About the author

Maheka Sansar

Maheka Sansar

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1345040

Advertisements