उत्तरप्रदेश क्राईम जयपुर ताज़ा खबर दिल्ली राजनीति राजस्थान

बलात्कार जैसे घिनौने अपराध करने वालों को फांसी की सजा मिले- सचिन पायलट

सचिन पायलट

जयपुर: उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती के साथ बलात्कार के मामले में राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सचिन पायलट ने बलात्कार जैसे घिनौने अपराध करने वालों को मौत की सजा की मांग की है. पायलट  ने कहा कि देश-प्रदेश में जहां भी बलात्कार जैसे घिनौने अपराध होते हैं उन्हें फांसी की सजा दी जाए. इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त करने लायक नहीं है.

यूपी सरकार ने विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की: 
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आज गांधी जयंती के मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व पीसीसी चीफ ने कहा कि हाथरस में जो हादसा हुआ और जो माहौल बना हुआ है और जिस क्रूरता के साथ सबूतों को मिटाने की कोशिश की गई. देर रात को पीड़िता के शव को जलाया गया और पीड़ित परिवार को भी इसमें शामिल नहीं किया गया. पुलिस प्रशासन ने सबूत मिटाने की कोशिश की और परिजनों को छुपाने का काम किया. पायलट ने कहा की यूपी सरकार ने विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ जिस तरह का बर्ताव किया गया वह निंदनीय है.

लोकतंत्र में विश्वास करने वाले हर व्यक्ति में आक्रोश:
यूपी सरकार ने संस्कार, संविधान, मानवता की धज्जियां उड़ाई लोकतंत्र की हत्या की. उससे लोकतंत्र में विश्वास करने वाले हर व्यक्ति में आक्रोश है. आक्रोश इस बात का भी है कि बलात्कार जैसे घिनोने काम करने वाले लोगों को बचाया जा रहा है. इसके विरोध में कल भी धरने दिए गए थे और आज भी देश भर में धरने दिए जा रहे हैं.  बलात्कार किसी भी प्रदेश में हो आरोपी को सख्त सजा मिलनी चाहिए. एक साल पहले भी ऐसी घटनाहुई थी. बलरामपुर में भी ऐसी ही घटना हुई है. सरकार खुद ही पीड़ित परिवार की आवाज को दबाने का काम कर रही है. न्याय की लड़ाई में कांग्रेस पार्टी हमेशा पीड़ित परिवार के साथ है.

About the author

Maheka Sansar

Maheka Sansar

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1360712

Advertisements