COVID-19 जयपुर जोधपुर ताज़ा खबर नागौर राजनीति राजस्थान

कोरोना के खिलाफ जनआंदोलन का आगाज, रघु शर्मा बोले, हर घर पर लगेंगे स्टीकर, मास्क नहीं तो एंट्री नहीं

जयपुर: कोरोना के विरूद्ध जन आन्दोलन अभियान के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आज आगाज हो गया. यह कार्यक्रम जयपुर के अल्बर्ट हॉल रामनिवास बाग पर हुआ. कार्यक्रम में चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी की दवा बनी नहीं है, असावधानी जितनी बढ़ेगी उतनी संक्रमित व्यक्ति बढ़ेंगे. प्रदेश में 2125 पॉजिटिव केस प्रतिदिन आ रहे है. कभी भी कोरोना विस्फोट हो जाए कह नहीं सकते है. एकमात्र तरीका है टेस्टिंग उसके बावजूद भी सावधानी रखना जरुरी है. इसलिए धारा-144 लगाई फिर भी संक्रमित की संख्या नहीं रुकी है. राजस्थान का आदमी मास्क लगा कर रहेगा सावधानी बरतेगा, तो इस महामारी की रोकथाम हो सकती है. इसलिये जन आंदोलन की सरकार ने ठानी है. मुख्यमंत्री जी को आना था, लेकिन उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. हर घर पर स्टीकर लगेंगे, मास्क नहीं तो एंट्री नहीं. एक माह सरकार के इस कार्यक्रम में राजस्थान की जनता को जोड़ना है. कोरोना के खिलाफ सफल आंदोलन चलाना है. ये गैर राजनीतिक आंदोलन है सभी दलों को साथ लेंगे.

काढ़ा पिलाने वाले लोग तक आ रहे है कोरोना पॉजिटिव:
यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि इससे पहले भी प्लेग, स्पेनिश फ्लू आ चुका है. लंबे समय तक के लिए लॉक डाउन भी हुआ. आज विश्व की हर प्रयोगशाला में काम रहा है. कोई अफवाह फैला रहा गांजा-काढ़ा पीने से कोरोना नहीं होगा. जबकि काढ़ा पिलाने वाले लोग तक कोरोना पॉजिटिव आ रहे है. हमें अफवाहों से बचना होगा,पहचान,परीक्षण और इलाज यहीं रोकथाम का तरीका है. जर्मनी ने इसे अपनाकर कोरोना की रोकथाम की. कोरोना से पहले महामारी से दुनिया का पीछा कब छूटेगा यह कहना मुश्किल है. इसलिए लोगों से अपील लापरवाही ना बरते. इसलिए ही सीएम ने निर्देश दिए कि जन आंदोलन का बिगुल बजाओ. कोरोना ना तो अमिताभ बच्चन को जानता ना ही जया को. ना ही कंगना को ये तो शिकार ढूंढता है. ये किसी अमीर को देखता है ना गरीब को,स्वच्छता का ध्यान रखें.

हर बार नहीं बच सकते है कोरोना से:
कार्यक्रम में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि आज से कोरोना के विरुद्ध जनआंदोलन शुरू हो रहा है. मेरे हुआ था कोरोना,हर बार इससे नहीं बच सकते है. मेरे कारण मेरी मां के हो गया,परिवार के अन्य सदस्यों को हो गया. जब तक नहीं होता तब हंसी उड़ाते हैं, लेकिन जिन्हे होता है उन्हें ही पता लगता है.

डॉ.जोशी ने की जनआंदोलन में सभी से भागीदारी निभाने की अपील:
विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीपी जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री का जनआंदोलन चलाने का अच्छा विजन है. महामारी ने संसदीय लोकतंत्र के सामने चुनौती खड़ी कर दी है. सरकार ने स्वास्थ्य महकमें को मजबूत बनाकर इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाया. ये आंदोलन दलीय राजनीति से प्रेरित नहीं है. ये पहल ऐसे दिन जब गांधीजी की और शास्त्री जी की जयंती है. दोनों महान नेताओं ने देश को दिशा दी. गांधी जी ने देश को अहिंसक आंदोलन के जरिये आजादी दिलाई. शास्त्री जी ने नारा दिया था जय जवान-जय किसान. डॉ.जोशी ने जनआंदोलन में सभी से भागीदारी निभाने की अपील की है. इस मौके पर विधानसभा स्पीकर डॉ.सीपी जोशी, मंत्री शांति धारीवाल, मंत्री डॉ.रघु शर्मा, उदयलाल आंजना,डॉ.बीडी कल्ला, परसादीलाल मीणा, हरीश चौधरी, प्रताप सिंह खाचरियावास, लालचंद कटारिया, ममता भूपेश, सालेह मोहम्मद, सुभाष गर्ग, मंत्री भंवर सिंह भाटी, डॉ.महेश जोशी, महेंद्र चौधरी, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, अमीन कागजी, रफीक खान, अर्चना शर्मा समेत प्रमुख मंत्री और विधायक कार्यक्रम में मौजूद रहे.

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1360717

Advertisements