COVID-19 जयपुर ताज़ा खबर राजस्थान सीकर स्वास्थ्य

फतेहपुर: हादसे में सात दोस्तों की हो गई थी मौत, उनकी याद में सर्व समाज की तरफ से टीम गाजी ने आयोजित किया रक्तदान शिविर

फतेहपुर में 2 हजार से ज्यादा युवाओं ने किया रक्तदान, पूर्व मंत्री यूनुस खान ने कहा शेखावटी की युवा शक्ति के जज्बे में दिखती है देशभक्ति

रक्तदान शिविर में उमड़ा जन सैलाब, शेखावटी में अब तक का यह बड़ा शिविर, हर वर्ग व समाज के युवाओं ने लिया भाग

महका संसार

जयपुर/सीकर। शेखावटी अंचल के फतेहपुर कस्बे में गुरुवार को विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। लॉक डाउन के बाद राजस्थान में यह अब तक का सबसे बड़ा रक्तदान शिविर बताया जा रहा है। इसमें हजारों की संख्या में युवाओं व महिलाओं ने शामिल होकर रक्तदान किया। इस मौके पर राजस्थान के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री युनूस खान भी पहुंचे। उन्होंने अपार जनसमूह को रक्तदान करते देख कहा कि शेखावटी के युवाओं की शक्ति के जज्बे में देशभक्ति साफ देखी जा सकती है।


फतेहपुर शेखावटी में कमांडो डिफेंस एकेडमी एनएच -52 आदित्य एनक्लेव पर गुरुवार को सर्व समाज के युवाओं द्वारा टीम गाजी के नेतृत्व में इस शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में शेखावटी अंचल के युवाओं का हुजूम उमड़ा। लोगों में रक्तदान के प्रति ऐसा उत्साह देखा गया कि शाम को देर तक लोग रक्तदान करते हुए जुटे देखे गए। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन को फॉलो किया गया। रक्तदान शिविर के दौरान शाम 5 बजे तक 2 हजार से ज्यादा युवा रक्तदान कर चुके थे। देर रात तक करीब 25 लोगों के रक्तदान करने का अनुमान था।
एक हादसे ने किया प्रेरित


19 जनवरी 2020 को फतेहपुर से सालासर के बीच एक सड़क हादसे में शेखावटी अंचल के सात दोस्तों की मौत हो गई थी। इसमें गाजी खान, इमरान खान गांधी, इकबाल खान बाला, इस्लाम खान फामली, अब्दुल रहमान बाबू, इमरान खान इम्मू, रफीक खान का हादसे में निधन हो गया था। इस हादसे के बाद डीडवाना, सीकर, फतेहपुर में शोक की लहर फैल गई थी। मृतकों के दोस्तों व परिजनों ने इस हादसे के बाद रोड सेफ्टी अभियान का भी संकल्प लिया। इसके तहत गुरुवार 15 अक्टूबर को गाजी खान का जन्मदिन होने के अवसर पर इस शिविर का आयोजन सर्व समाज द्वारा गठित टीम गाजी द्वारा किया गया।
यूनुस खान ने कहा देशभक्ति का दूसरा नाम शेखावाटी

शिविर के मौके पर युवाओं को मोटिवेट करने के लिए पूर्व मंत्री यूनुस खान पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शेखावटी की युवा शक्ति में देशभक्ति साफ देखी जा सकती है। शेखावटी का युवा देश के लिए सीमा पर जाकर अपनी जान न्यौछावर करने के लिए तैयार रहता है तो वहीं देश में रहकर वह देश के लोगों की सेवा करने के लिए भी हमेशा तत्पर रहता है। उन्होंने कहा कि शेखावटी के रण बांकुरों ने हमेशा अपने बाजुओं की ताकत देशहित में दिखाई है। इस मौके पर शेखावटी के लोगों ने युनूस खान का जोरदार तरीके से स्वागत किया। पूर्व मंत्री के साथ सेल्फी लेने की भी युवाओं में होड रही।

मृतक की पत्नी ने भी किया रक्तदान
हादसे में 10 माह पहले मरने वाले गाजी खान की पत्नी रूखसार बानो ने भी शिविर में पहुंचकर रक्तदान किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री व शेखावटी के मौजिज लोगों ने भी उत्साहवर्धन किया। शिविर में काफी संख्या में महिलाओं ने भी रक्तदान किया।

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1360715

Advertisements