COVID-19 ताज़ा खबर नागौर पंचायत चुनाव राजनीति राजस्थान

नागौर: कोरोना से बचते बचते कुछ यूं किया लोगों ने पंचायती राज चुनाव के लिए मतदान

कोविड-19 गाइडलाइन की पालना के बीच मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न
पंचायतीराज चुनाव 2020 में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य निर्वाचन को लेकर मतदान का प्रथम चरण सम्पन्न


जिले की नागौर, जायल, खींवसर तथा मूंडवा पंचायत समिति क्षेत्र में हुआ मतदान,
शाम पांच बजे तक 61.05 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट
नागौर। जिला निर्वाचन मशीनरी की पूर्व तैयारियों तथा पुख्ता चाक-चैबंद व्यवस्था की बदौलत नागौर जिले में पंचायतीराज चुनाव नवम्बर-दिसम्बर 2020 के तहत जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य निर्वाचन के लिए मतदान का प्रथम चरण सोमवार को शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। सुबह की सर्द हवाओं के बीच शुरूआती दौर में भी ग्रामीणों में मतदान के प्रति उत्साह नजर आया, जो शाम को मतदान प्रक्रिया पूर्ण होने तक रहा।
नागौर जिले में प्रथम चरण में नागौर, जायल , खींवसर व मूंडवा पंचायत समितियों में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ। जिला नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार शाम पांच बजे तक चारों पंचायत समितियों में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के निर्वाचन के लिए कुल 61.05 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने वोट का प्रयोग किया। मतदान प्रक्रिया में सोमवार को पूरे दिन निर्वाचन मशीनरी चुस्ती-फूर्ती के साथ लगी रही। जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी व पुलिस अधीक्षक श्वेता धनकड़ सहित संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों ने संपूर्ण मतदान प्रक्रिया पर पूर्ण निगरानी रखी। मतदान के दौरान कोरोना महामारी की रोकथाम व बचाव को लेकर निर्धारित गाइडलाइन की पालना की गई। जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के निमित्त संपन्न हुए प्रथम चरण के मतदान को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा है कि मतदाताओं ने लोकतांत्रिक अधिकारों का उपयोग करते हुए कोरोना गाइडलाइन की भी पालना की है, जिसके लिए वे सराहना के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अच्छी स्थिति है। पुलिस प्रशासन की ओर से भी 100 मीटर व 200 मीटर की परिधीय क्षेत्र के लिए निर्धारित जो भी निर्देश दिए गए, उसकी पालना करवाई गई। डॉ. सोनी ने मतदान की प्रक्रिया में लगे हुए सभी अधिकारियों व कार्मिकों का आभार ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जो भी प्रत्याशी खड़े हुए हैं, उनके द्वारा भी वर्तमान परिस्थिति में परिपक्वता का परिचय दिया गया है, इसलिए वे सभी बधाई व धन्यवाद के पात्र हैं। जिला पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ ने शांति व सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस के सभी जवानों व अधिकारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण के चुनाव शांतिपूर्वक और बिना किसी बाधा के संपन्न हुए, इसमें सभी का सहयोग रहा है ।
मतदान बूथों का निरीक्षण किया, माॅस्क वितरित किए
जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी व पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ ने सोमवार को प्रथम चरण में हुए मतदान के दौरान चारों पंचायत समितियों के कई मतदान बूथों का निरीक्षण किया। जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय डेह में बने विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया तथा मतदान दलों का उत्साहवर्धन किया। बाद में दोनों अधिकारियों द्वारा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अमरपुरा का भी निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक ने मतदान के लिए आई महिलाओं से अपने स्वास्थ्य व परिवार के स्वास्थ्य के लिए बाहर निकलने पर हमेशा ही मास्क का प्रयोग करने का आग्रह किया तथा महिला मतदाताओं के साथ आए हुए बालकों को भी मास्क लगाने का लगाने को जरूरी बताया। उन्होंने अपने हाथों से महिलाओं व बच्चों को माॅस्क पहनाए और वितरित किए।
शाम पांच बजे तक इस प्रकार रहा मतदान
पंचायत समिति क्षेत्र मतदान प्रतिशत
नागौर 56.78
जायल 56.31
मूंडवा 64.57
खींवसर 66.54

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1414582

Advertisements