जयपुर राजनीति राजस्थान

BJP में वसुंधरा राजे को CM प्रोजेक्ट करने की मांग! राजस्थान की राजनीति में शुरू हो रहा नया खेल

जयपुर: विधानसभा चुनाव अभी दूर है लेकिन भाजपा में सियासत परवान चढ़ने लग गई है. फिर वसुंधरा राजे को सीएम प्रोजेक्ट करने की मांग उठने के साथ ही बीजेपी में अंतर्कलह पनप गई है. पीसीसी चीफ चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष की भूमिका निभाने की बजाए एक-दूसरे को निपटाने में लगे है बीजेपी के नेता. डोटासरा ने कहा बीजेपी में अभी से 6-6 सीएम बनकर घूम रहे. राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर उन्होंने कहा कि बजट सत्र के बाद होगी.

सीएम प्रोजेक्ट बनाने की मांग BJP में बुलंद:
वसुंधरा राजे दो बार राज्य की मुख्यमंत्री रही है अब फिर से उन्हें सीएम प्रोजेक्ट बनाने की मांग बीजेपी में बुलंद हुई है. बीजेपी के अंदर सबसे लोकप्रिय चेहरे के तौर पर वसुंधरा राजे को जाना जाता है, लेकिन बीते कुछ समय से वे राज्य की बीजेपी के मुख्य परिदृश्य से ओझल है और वही कुछ अन्य नेता मजबूती से उभर रहे हैं. यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी में विधानसभा चुनाव से पहले सियासत परवान चढ़ने लग गई है और प्रमुख नेताओं ने आवाज बुलंद कि है कि अगले विधानसभा चुनाव से पहले वसुंधरा राजे को सीएम प्रोजेक्ट कर देना चाहिए. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि प्रदेश भाजपा अंतर्कलह से जूझ रही है.

BJP की इस आंतरिक सियासत में कांग्रेस देख रही है खुद का लाभ:
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में पीसीसी चीफ ने प्रदेश भाजपा पर तंज कसा. डोटासरा ने कहा कि प्रदेश भाजपा के नेता विधानसभा के भीतर और बाहर विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम साबित हो रहे हैं. भाजपा के नेता केवल एक-दूसरे को निपटाने में लगे हुए हैं, कभी किस नेता की तो कभी किस नेता की हाजिरी मोदी और शाह के सामने हो रही है. चार विधानसभा के उपचुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों में ही सियासत गर्म है. फर्क यह है कि बीजेपी में अभी से सीएम पद पर राजनीति गरमा रही है ,वसुंधरा राजे को लेकर आवाज हाड़ौती से बुलंद हुई है जाहिर है इसकी खनक दूर तक जाएगी, बीजेपी की इस आंतरिक सियासत में कांग्रेस खुदका लाभ देख रही है.

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1454473

Advertisements