ताज़ा खबर नागौर राजनीति राजस्थान

नागौर: जिला कलक्टर पहुंचे मकराना की इंदिरा रसोई, भोजन कर गुणवत्ता परखी


मार्बल के खनन क्षेत्रों का किया निरीक्षण, श्रमिकों से मिले, बातचीत की
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लिया चिकित्सा सुविधाओं का जायजा
नागौर, 20 फरवरी। जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने शनिवार को मकराना क्षेत्र का दौरा किया। यहां उन्होंने इंदिरा रसोई व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया।
जिला कलक्टर ने नगर परिषद परिसर में संचालित इंदिरा रसोई का औचक निरीक्षण किया। यहां लाभार्थियों को परोसे जा रहे भोजन को चखा और उसकी गुणवत्ता की जांच की। डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने इंदिरा रसोई संचालित कर रही संस्था के प्रतिनिधि से यहां सुबह व शाम को परोसे जा रहे भोजन के मैन्यु के बारे में जानकारी लेते हुए इसकी गुणवत्ता कायम रखने के निर्देश दिए। यहां उन्होंने इंदिरा रसोई में लाभान्वितों के संख्या संबंधी प्रगति रिपोर्ट भी ली।


जिला कलक्टर ने इंदिरा रसोई का निरीक्षण करने के बाद मकराना के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी औचक निरीक्षण किया। डाॅ. सोनी ने यहां अस्पताल में प्रसूति वार्ड, ओपीडी कक्ष, डाॅक्टर्स चैम्बर व अन्य वार्ड का निरीक्षण किया और साफ-सफाई व्यवस्था को नियमित रूप से सुचारू रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत निर्धारित दवाईयों की आपूर्ति व इसके लाभार्थियों की प्रगति रिपोर्ट भी ली। जिला कलक्टर ने सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि चिकित्सा संस्थान में राज्य सरकार की ओर से संचालित प्रत्येक जन स्वास्थ्य कल्याणकारी योजना का लाभ पात्र मरीजों को दिया जाए।
इंदिरा रसोई व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करने के बाद जिला कलक्टर मकराना के पास स्थित मार्बल के खनन क्षेत्रों का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होंने लीज माइन्स पर काम कर रहे श्रमिकों से वार्ता की। जिला कलक्टर ने यहां खनन विभाग के अभियंता को निर्देश दिए कि लीज माइन्स में काम रहे श्रमिकों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उनकी पात्रता अनुसार दिया जाए। जिला कलक्टर के साथ निरीक्षण के दौरान मकराना के उपखण्ड अधिकारी सिराज अली जैदी भी मौजूद रहे।


वहीं दूसरी ओर जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देशानुसार जिले में उपखण्ड अधिकारियों व तहसीलदारों ने उनके क्षेत्र में संचालित इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया। नागौर तहसीलदार सुभाषचंद्र चौधरी व नगर परिषद आयुक्त मनीषा चौधरी ने नकास दरवाजा से पूर्व संचालित इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया और वहां लाभार्थियों को परोसे जा रहे भोजन की गुणवत्ता तथा सफाई व्यवस्था की जांच की। मेड़ता के उपखण्ड अधिकारी के.आर चौहान, नावां के उपखण्ड अधिकारी ब्रह्मलाल जाट, डीडवाना में उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार पी.डी. व्यास, मूंडवा में तहसीलदार पी.आर. पूनिया, डेगाना में उपखण्ड अधिकारी मुकेश कुमार, लाडनूं में उपखण्ड अधिकारी अनिल कुमार सहित जिले में संचालित सभी 15 इंदिरा रसोई का संबंधित उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार व आयुक्त व अधिशासी अधिकारी ने औचक निरीक्षण किया तथा भोजन की गुणवत्ता जांचने के साथ-साथ साफ-सफाई सुचारू रखने के निर्देश दिए।

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1454463

Advertisements