तकनीक-संचार-मोबाइल ताज़ा खबर दिल्ली

सिंगल चार्ज में 35 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज देती है Nexzu इलेक्ट्रिक साइकिल, कीमत आपके बजट में हो जाएगी फिट

Nexzu Mobility नाम की कंपनी ने भी भारत में अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल Rompus+ को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 31983 रुपये की कीमत में उतारा है। ये इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में अच्छी-खासी रेंज देती है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का चलन तेजी से बढ़ रहा है। दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियां इस समय अपने वाहनों की इलेक्ट्रिक रेंज मार्केट में उतार रही है। ऐसे में Nexzu Mobility नाम की कंपनी ने भी भारत में अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल Rompus+ को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 31,983 रुपये की कीमत में उतारा है। ये इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में अच्छी-खासी रेंज देती है।

बैटरी और पावर

The Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल में 250W 36V BLDC मोटर लगाईं है जिसे 5.2Ah की लिथियम-आयन बैटरी से पावर मिलती है। इस बैटरी की मदद से Rompus+ 25kmph की टॉप स्पीड पकड़ने में पूरी तरह से सक्षम है। कंपनी का दावा है कि Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल महज ढाई से 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसमें 3 स्पीड गियर सिस्टम दिया गया है। थ्रोटल मोड में इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा होती और ये तकरीबन 22 किमी की रेंज देती है, वहीं इकॉनमी मोड में ये साइकिल 35 किलोमीटर की रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम है।

Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल कोल्ड-रोल्ड स्टील अलॉय फ्रेम पर आधारित है। अगर बात करें इस इलेक्ट्रिक साइकिल के फीचर्स की तो इसमें ग्राहकों को हेडलाइट, हॉर्न, 26-इंच के कॉटन ट्यूब टायर्स, फ्रंट सस्पेंशन के साथ फ्रंट और रियर में इलेक्ट्रिक ब्रेक्स मिलते हैं। ये साइकिल कुल चार रंगों में उपलब्ध है, जिसमें रेड, ब्लू, सिल्वर और ब्लैक शामिल है।

इस साइकिल का निर्माण पुणे के पास चाकन स्थित प्लांट में किया गया है। ये साइकिल कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप के साथ ही ऑनलाइन भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल को अर्बन मोबिलिटी को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। ये साइकिल हाई क्वालिटी मटीरियल से तैयार की गई है जो बेहद ही मजबूत है और इसे चलाना ग्राहकों के लिए बेहतरीन एक्सपीरियंस साबित होगा।

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1454478

Advertisements