तकनीक-संचार-मोबाइल ताज़ा खबर दिल्ली

Tiktok की टक्कर में Facebook का नया एप BARS लॉन्च, जानिए क्या है खास

BARS एप को फिलहाल बीटा टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कराया गया है। लेकिन जल्द ही इसे सभी के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। BARS ऐप को फेसबुक की न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (NPE) की आरएंडी टीम ने तैयार किया है।

नई दिल्ली, । शार्ट वीडियो मेकिंग एप Tiktok पर प्रतिबंध को लंबा वक्त गुजर गया है। लेकिन अभी तक किसी दूसरे शार्ट वीडियो मेकिंग एप ने Tiktok जैसी पॉप्युलैरिटी भारत में नहीं हासिल की है। ऐसे में Facebook की तरफ से नये शार्ट वीडियो मेकिंग एप BARS को भारत में लॉन्च किया गया है। यह शार्ट वीडियो मेकिंग एप कई मामलों में खास है। BARS एप को फिलहाल बीटा टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कराया गया है। वही इस एप अमेरिका में एप्पल एप स्टोर (Apple App Store) पर उपलब्ध करा दिया गया है। लेकिन जल्द ही इसे सभी के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। BARS एप को फेसबुक की न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (NPE) की आरएंडी टीम ने तैयार किया है।

क्या होगा खास

BARS ऐप खासकर रैपर के लिए बनाया गया है, जो किसी भी यूजर्स को रैपर की तरह वीडियो मनाने में मदद करता है। इसमें प्री-रिकॉर्डेड बिट्स दिए गए हैं। साथ ही गाने की राइमिंग के बारे में सटीक जानकारी उपलब्ध कराएगा। साधारण शब्दों में कहें, तो यूजर BARS एप की मदद से बिना किसी म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट के आसानी से म्यूजिक वीडियो बना सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक ऑडियो प्रोडक्शन टूल्स काफी जटिल और महंगे होते हैं। ऐसे में BARS के साथ आप प्रोफेशनल तरीके से तैयार हमारे किसी बीट या धुन का सलेक्शन कर सकेंगे, लिरिक्स लिख सकेंगे और खुद-ब-खुद इसे रिकॉर्ड कर सकेंगे।

इससे पहले म्यूजिक ऐप Collab की हुई थी लॉन्चिंग

इस एप में एक चैलेंज मोड भी है। ऐप में क्लिन, ऑटो ट्यून, इमेजनरी फ्रेंड और AM रेडियो जैसे कई मोड्स दिए गए हैं। BARS के रैप वीडियो को आप सेव भी कर सकेंगे और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीधे तौर पर शेयर भी कर सकेंगे। इससे पहले Facebook के शार्ट म्यूजिक वीडियो ऐप Collab को लॉन्च किया था। ऐसे में Facebook की तरफ से दूसरे म्यूजिक ऐप के तौर पर BARS को लॉन्च किया गया है।

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1594201

Advertisements