जोधपुर राजस्थान

जियो मार्ट का फर्जीवाड़ा आया सामने, बिना बैच नम्बर के ही बेच रहे है घी

जोधपुर। बड़ी-बड़ी कंपनियों से लोग सामान इसलिए खरीदते हैं जिससे लोगो को उच्च गुणवत्ता का सामान मिले और लोगो का ये भी मानना है कि बड़े ब्रांड में सभी खाने-पीने का सामान असली मिलेगा लेकिन इन बड़े ब्रांड पर भी सामान गलत मिलने लगे तो क्या होगा ऐसा ही मामला सामने आया है जोधपुर के बासनी रिलायंस फ्रेश स्टोर से सामान मंगवाने पर अमूल घी पर ना ही पेकिंग डेट थी और ना बैच नम्बर।

ये मामला आया सामने-

ये मामला जियो के कस्टमर इन्होंने जिओ मार्ट एप्प से कुछ किराने का सामान का आर्डर दिया था जिसमें 7 प्रकार के आइटम थे जिसकी बिल संख्या 204 दिनांक 3 मार्च 2021 है जब सामान डिलेवरी हुआ और खोलकर देखा तो उसमे जो अमूल का घी निकला उसमें ना तो बैच नम्बर थे, ना ही एमआरपी और ना ही पैकिंग डेट थी। डिलेवरी बॉय को मनोज को तुरंत फोन किया तो उसने आकर चेक किया और सीरीयल नम्बर चेक किया फिर कहा कि मेरा काम तो डिलेवरी करना है मुझे नही पता कि इसमे क्या होता है।

बिल में अंकित अमूल घी की खरीद और सीरियल नम्बर

जिम्मेदारों ने कही गैर जिम्मेदाराना बात-
डिलेवरी बॉय मनोज ने अपने सीनियर टीम लीडर विक्रम से बात करवाई तो उन्होंने गैर जिम्मेदार तरीके से जवाब दिया और कहाकि ऐसा कुछ नहीं है ऐसा हो जाता है आपका डिब्बा बदल देंगे और फ़ोन काट दिया।
वहीं जब जियो के कस्टमर केअर पर बात की तो उन्होंने पेमेंट वापस देने के लिए कहा और कहा कि आपकीं शिकायत हम नोट कर लेंगे।

डिब्बे पर अंकित सीरियल नम्बर और बार कोड

क्या कहा बासनी डिपो इंचार्ज ने-
हमारे यहाँ सभी माल कम्पनी से आता है और एक-एक चीज को चेक करना सम्भव नही है शायद अमूल कम्पनी के यहीं से ऐसा हो गया होगा फिर भी हम आपके जो गलत आया है वो घी का डिब्बा बदलने को तैयार है।
रूपेश पारीक
असिस्टेंट मैनेजर,
बासनी रिलायंस मार्ट

मैं इसकी जांच करवाता हु अगर ऐसा होता है तो गलत है जल्द ही रिलायंस फ्रेश पर जाकर जांच करता हूं
रजनीश शर्मा
खाद्य निरीक्षक, जोधपुर

इतनी बड़ी कम्पनी से ऐसी भूल कैसे हो सकती है और अगर अमूल कम्पनी से ऐसी भूल हो गई है तो भी ये गलत है बिना पेकिंग डेट, बिना बैच नम्बर का माल नकली भी हो सकता है और इतनी बड़ी कम्पनी नकली माल बेचेगी तो जनता की सेहत का क्या होगा।

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Posts

Our Visitor

1486964

Advertisements