COVID-19 जयपुर ताज़ा खबर राजस्थान शख्सियत शिक्षा-साहित्य-कला

#जयपुर; टूट गई साबरी ब्रदर्स की जोड़ी, प्रसिद्ध कव्वाल फरीद साबरी का इंतकाल

देश के जाने मानी कव्वाल जोड़ी साबरी ब्रदर्स के फरीद साबरी का बुधवार की सुबह जयपुर में इंतकाल हो गया. जानकारी के मुताबिक फरीद साबरी बीते कई दिनों से बीमार चल रहे थे. फरीद साबरी बॉलीवुड की कई फिल्मों में देर ना हो जाए कहीं देर ना हो जाए जैसे कई मशहूर गानों को अपनी आवाज दे चुके हैं.

जयपुर. साबरी ब्रदर्स कव्वाल पार्टी की जोड़ी उस समय टूट गई जब बुधवार को कव्वाल पार्टी के फरीद साबरी का 60 वर्ष की उम्र में इंतकाल हो गया. फरीद साबरी राजधानी जयपुर के चार दरवाजा इलाके के रहने वाले थे. बताया जा रहा है वो निमोनिया से पीड़ित थे. हालत गंभीर होने के कारण बुधवार को उनका इंतकाल हो गया. जैसे ही उनके चाहने वालों को उनके इंतकाल की खबर मिली लोग अपने दुख दर्द का इजहार करने लगे.

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर को 2 बजे उनको जयपुर के घाट गेट इलाके में स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया जाएगा. उनके पार्थिव शरीर को जयपुर के घाट गेट इलाके में स्थित उनके पुश्तैनी मकान लाया जा चुका है. यहां से दोपहर को सभी आखिरी रस्म-रिवाज पूरी की जाएंगी.

मशहूर सूफी कव्वाल सईद साबरी के दोनों बेटों फरीद साबरी और अमीन साबरी को साबरी ब्रदर्स के रूप में पहचान मिली थी. फिल्म हीना में गाए देर ना हो जाए कहीं देर ना हो जाए कव्वाली से दोंनों भाइयों ने बॉलीवुड में भी खास मुकाम हासिल किया था. फरीद साबरी जोड़ी में अमीन से बड़े थे. साबरी ब्रदर्स वतन परस्ती का जोश भरने के लिए कव्वाली किया करते थे.

About the author

Maheka Sansar

Maheka Sansar

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Posts

Our Visitor

1511829

Advertisements