जयपुर ताज़ा खबर दिल्ली राजनीति राजस्थान

#ब्रेकिंग_न्यूज़: राजस्थान यूथ कांग्रेस में तीन पदाधिकारियों को क्यों और किसने किया सस्पेंड, पढें यह खबर

अखिल भारतीय युवा कांग्रेस कमेटी की कार्रवाई, तीन प्रदेश पदाधिकारियों को किया सस्पेंड, चार को नोटिस

जयपुरः इन दिनों यूथ कांग्रेस में एक्शन नजर आ रहा है. संगठन के प्रति लापरवाही का रवैया अख्तियार करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है. 42 प्रदेश युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों को पहले ही नोटिस थमाया जा चुके हैं. अब बड़ी कार्रवाई करते हुए अखिल भारतीय युवा कांग्रेस कमेटी ने तीन प्रदेश पदाधिकारियों को युवा कांग्रेस से बाहर का रास्ता दिखा दिया. 

रामेश्वर गोदारा और परमेंद्र सिहाग को सस्पेंडः
जानकारी के अनुसार आज सात प्रदेश युवा कांग्रेस पदाधिकारियों पर अनुशासन का डंडा चला. प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव गौरव सैनी, प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव रामेश्वर गोदारा और परमेंद्र सिहाग को सस्पेंड कर दिया गया है.अखिल भारतीय युवा कांग्रेस कमेटी ने इन्हें पदों से सस्पेंड किया है. गौरव सैनी तो राजस्थान विश्वविद्यालय में एनएसयूआई से संयुक्त सचिव रह चुके हैं. वे पहले भी इस युवा कांग्रेस में कई पदों पर रहे थे. दो प्रदेश महासचिव भरत चौधरी, अजीत बेनीवाल, दो प्रदेश सचिव सुनील डूडी और हरप्रीत सिंह को नोटिस पीरियड में रखा, इन चार पदाधिकारियों की अगले 3 महीने तक परफॉर्मेंस जांची जाएगी. पार्टी की गतिविधियों, बैठकों में नहीं आने, जो टास्क दिया है उसे पूरा नहीं करने और संगठन के नियमों को नहीं मानने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है.

खराब परफॉर्मेंस देने वालों को दिखाया जाएगा बाहर का रास्ताः
प्रदेश युवा कांग्रेस की नई सूची कुछ दिनों बाद ही आने वाली है इससे पहले लगातार करते रहे पदाधिकारियों पर अनुशासन की गाज गिर रही है. जो पदाधिकारी अनुशासन में नहीं रहेंगे और लगातार खराब परफॉर्मेंस देते रहेंगे तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा, किसी तरह की कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी. वहीं जो पदाधिकारी लगातार अच्छा परफॉर्मेंस कर रहे हैं उन्हें नई टीम में प्रमोशन मिलेगा. प्रदेश युवा कांग्रेस की प्रभारी पलक वर्मा नए संगठन के नियमों को लेकर काफी सख्ती बरत रखी है. चाहे कोई कितना ही प्रभावशाली पदाधिकारी क्यों ना हो उसे भी अनुशासन के दायरे में रखा जा रहा है. उधर इन तमाम आंतरिक एक्शन के अलावा युवा कांग्रेस ने कोरोना पीड़ितों के लिए सकारात्मक पहल की है, कोविड पीड़ितों की मदद के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किए है. प्रदेश यूथ कांग्रेस ने कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए रूम नम्बर जारी किए, यूथ कांग्रेस से मदद के लिए कंट्रोल रूम नम्बर 7357472021 पर कॉल कर मदद ले सकते हैं, साथ ही #SOSRPYC हैश टैग के साथ ट्वीट कर सकते हैं. चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने आज इसे लेकर एक पोस्टर का विमोचन किया.

About the author

Maheka Sansar

Maheka Sansar

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Posts

Our Visitor

1511811

Advertisements