COVID-19 ड्रग संसार ताज़ा खबर बॉलीवुड महाराष्ट्र मुंबई शख्सियत शिक्षा-साहित्य-कला स्वास्थ्य

बॉलीवुड के दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ का कोरोना से निधन

  • म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ का निधन
  • कोरोना वायरस से थे संक्रमित
  • नदीम-श्रवण की जोड़ी थी मशहूर

संगीत की दुनिया में मशहूर नदीम-श्रवण की जोड़ी टूट गई. गुरुवार को म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ का मुंबई के एसएल रहेजा अस्पताल में निधन हो गया. वह कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे. उन्हें कई चिकित्सीय समस्याएं भी थीं और वह वेंटिलेटर पर थे. रहेजा अस्पताल की डॉ कीर्ति भूषण ने इस खबर की पुष्टि की और बताया कि श्रवण राठौड़ का कोरोना के चलते मल्टीऑर्गन फेल्योर होने से निधन हो गया. 

श्रवण राठौड़ को हृदय से संबंधित गंभीर समस्याएं थीं. मधुमेह और कोरोना ने सेहत को और बिगड़ दिया था. उनके बेटे संजीव को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया, क्योंकि वो भी कोरोना पॉजिटिव मरीज़ के संपर्क में आए थे. 

म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ 66 वर्ष के थे. वह अपने पीछे 2 बेटों संजीव और दर्शन को छोड़ गए हैं. 90 के दशक में नदीम-श्रवण की जोड़ी बेहद मशहूर थी. उनकी हिट फिल्मों में आशिकी, दिल है कि मानता नहीं, साजन, परदेश, सड़क समेत कई और शामिल हैं.

हालांकि, 2000 की शुरुआत में नदीम देश से बाहर चले गए और संगीतकार नदीम-श्रवण जोड़ी दूर हो गई. म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में उनकी आखिरी फिल्म 2009 में डू नॉट डिस्टर्ब थी. 

नदीम और श्रवण ने अपने करियर के दौरान कई अवॉर्ड्स जीते. उन्हें फिल्म आशिकी, राजा हिंदुस्तानी, साजन और दीवाना फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला. वहीं श्रवण के भाई रूप कुमार राठौड़ और विनोद राठौड़ भी सिंगर्स हैं. दोनों ही कई हिट सॉन्ग्स दे चुके हैं. 

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1594223

Advertisements