COVID-19 जयपुर ताज़ा खबर राजस्थान स्वास्थ्य

#राजस्थान के इन 12 जिलों में हो सकेगा 18 से 44 आयु वर्ग का #वैक्सीनेशन

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि  कोविड संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित प्रदेश के 12 जिलों  (जयपुर, अजमेर, जोधपुर, उदयपुर, भरतपुर, अलवर, कोटा, पाली, धौलपुर, सीकर, भीलवाडा, बीकानेर) में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लाभार्थियों का निशुल्क कोविड वैक्सीनेशन प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने बताया के 1 मई से प्रारंभ हुए इस वैक्सीनेशन प्रोग्राम में कोरोना वैक्सीन की अधिक डोज मिलने के साथ अन्य जिलों को भी जोड़ा जाएगा।

जयपुर। चिकित्सा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक लाभार्थियों के लिए जो वैक्सीनेशन साइट है वहां 18 से 44 आयुवर्ग के लाभार्थियों का वैक्सीनेशन नहीं होगा। इन लाभार्थियों के लिए अलग से वैक्सीनेशन साइट बनाई गई है। उन्होंने कहा की फिलहाल नई वैक्सीनेशन साइट केवल चयनित जिलों के जिला मुख्यालय पर ही संचालित है। उन्होंने बताया की जिन लाभार्थियों ने कोविन एप के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराया है उन्हें ही इन साइट पर वैक्सीनेशन के लिए पहुंचना है। बिना रजिस्ट्रेशन के किसी का वैक्सीनेशन नहीं होगा।

2397 लाभार्थियों का टीकाकरण
डॉ. क्टर शर्मा ने कहा की 1 मई को 18 से 44 आयुवर्ग के कुल 2397 लाभार्थियों का वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया की इस दिन के लिए कुल 6000 लाभार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन केवल 2397 ही वैक्सीनेशन साइट पर पहुंचे। उन्होंने अपील करते हुए कहा की जो लाभार्थी रजिस्ट्रेशन करा रहे है वे निर्धारित दिन वैक्सीनेशन अवश्य कराएं।

निशुल्क है वैक्सीनेशन


चिकित्सा मंत्री ने कहा की ऎसे हेल्थ केयर वर्कर, फ्रन्टलाईन वर्कर या 45 वर्ष से अधिक आयु के लाभार्थी जिन्होंने अपनी प्रथम डोज 30 अप्रैल या इससे पहले किसी भी निजी क्षेत्र के कोविड वैक्सीनेशन केन्द्र पर लगवाई है वे अपनी दूसरी डोज निशुल्क किसी भी सरकारी वैक्सीनेशन साइट पर लगवा सकते है। उन्होंने कहा की ऎसे व्यक्ति अपनी दूसरी डोज किसी भी निजी क्षेत्र के कोविड वैक्सीनेशन केन्द्र पर जाकर भी लगवा सकते हैं।

About the author

Maheka Sansar

Maheka Sansar

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Posts

Our Visitor

1511819

Advertisements