COVID-19 जोधपुर ताज़ा खबर राजस्थान स्वास्थ्य

#जोधपुर जेल में बंद #संत_आसाराम कोरोना संक्रमित, महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया

जेल में आसाराम कोरोना संक्रमित:बुखार आने और ऑक्सीजन लेवल घटने पर देर रात इलाज के लिए लाया गया महात्मा गांधी अस्पताल

नाबालिग छात्रा से यौन उत्पीड़न मामले में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे आसाराम कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जोधपुर जेल में लिया गया उनका सैंपल पॉजिटिव आया है। देर रात बुखार और ऑक्सीजन लेवल घटने के बाद उन्हें इलाज के लिए महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया। फिलहाल डॉक्टर्स उनका परीक्षण कर रहे हैं। उसे अस्पताल लाए जाने से पहले ही वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। आसाराम के अस्पताल लाए जाने की सूचना मिलते ही उसके कुछ समर्थक वहां पहुंच गए। लेकिन पुलिस ने किसी को अंदर प्रवेश नहीं करने दिया।

जोधपुर जेल में कुछ बंदियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद एहतियात के तौर पर आसाराम का भी सैंपल लिया गया था। आज शाम मिली रिपोर्ट में आसाराम भी कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद जेल में ही चिकित्साकर्मियों ने उसके स्वास्थ्य की जांच की और कोरोना के इलाज से जुड़ी दवा दी। रात को आसाराम को तेज बुखार आ गया और उसका ऑक्सीजन लेवल भी गिरने लगा। इसके बाद उसे महात्मा गांधी अस्पताल लाने का फैसला किया गया। फिलहाल अस्पताल के डॉक्टर उसके स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं। व्हील चेयर पर बैठा आसाराम काफी थका हुआ और निस्तेज नजर आ रहा था। उसका वजन भी काफी कम नजर आ रहा था।

आसाराम पर गुरुकुल में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा ने आरोप लगाया था कि 15 अगस्त 2013 को आसाराम ने जोधपुर के निकट मणाई गांव में स्थित एक फार्म हाउस में उसका यौन उत्पीड़न किया। 20 अगस्त 2013 को उसने दिल्ली के कमला नगर पुलिस थाने में आसाराम के खिलाफ मामला दर्ज कराया। जोधपुर का मामला होने के कारण दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच करने के लिए उसे जोधपुर भेजा। जोधपुर पुलिस ने आसाराम के खिलाफ नाबालिग का यौन उत्पीड़न करने का मामला दर्ज किया। जोधपुर पुलिस 31 अगस्त 2013 को इंदौर से आसाराम को गिरफ्तार कर जोधपुर ले आई। उसके बाद से आसाराम लगातार जोधपुर जेल में ही बंद है। इस दौरान उनकी तरफ से उच्चतम व उच्च न्यायालय सहित जिला न्यायालय में एक दर्जन बार जमानत हासिल करने के प्रयास किए गए। बाद में न्यायालय ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Our Visitor

1546462

Advertisements