जोधपुर ताज़ा खबर

रिद्धि सिद्धि नाम से खुली शराब की दुकान का मोहल्लेवासियों ने किया विरोध

मौके पर पहुंचकर विरोध प्रर्दशन कर किया हंगामा…

जोधपुर। जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट पश्चिम के चौपासनी थानांतर्गत शोभावतों की ढाणी जाने वाली मुख्य सड़क पर रिद्धि सिद्धि के नाम से खुली शराब की दुकान का की दोपहर क्षेत्रीय वासियों ने गुरुवार को प्रदर्शन कर जबरदस्त विरोध किया गया।
शोभावतों की ढाणी, रतन नगर, कुशल नगर, रिद्धि सिद्धि अपार्टमेंट में रहने वाले सैकड़ों लोंगों ने प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की महासचिव विजयलक्ष्मी पटेल, वार्ड 36 के पार्षद दीपक माथुर, कांग्रेस लीडर कल्पेश सिंघवी, बाबूलाल चौधरी, सुशील सिंह चौहान की अगुवाई में प्रदर्शन किया।

ठेका नहीं हटा तो होगा-धरना प्रदर्शन:-
कल्पेश सिंघवी व वार्ड पार्षद दीपक माथुर, जोनाराम चौधरी ने खुले तौर पर आबकारी विभाग व शराब ठेकेदार को चेतावनी दी है कि इस शराब की दुकान को मोहल्लेवासी कभी नहीं खुलने देंगे। जरूरत पड़ी तो दुकान के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। मोहल्लेवासियों ने
भगवान की आस्था से जुड़ी रिद्धी सिद्धि नाम से खुली शराब की दुकान पर आपत्ति दर्ज कराते हुए आवासीय क्षेत्र में ठेका नहीं खोलने की आबकारी विभाग से मांग की है।
पुलिस पहुँचने के बाद भी जारी रहा आक्रोश:- शराब की दुकान का जोरशोर से हुआ विज्ञापन स्थानीय वासियों को अखरने लगा। तो गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे
सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग शराब की दुकान के बाहर इकठ्ठे हो गए। और आबकारी विभाग व ठेकेदार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। यह सूचना चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस थाने को मिली तो थानाधिकारी लिखमाराम सहित कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। और पुलिस ने स्थानीय लोगों को शांत कर जोधपुर की आबकारी विभाग से लोकेशन को परिवर्तन कराने की बात कही।

बड़े बड़े बैनर लगाकर शराब बेचना-किस कानून की पालना:-
पिछले काफी दिनों से जोधपुर शहर व जिले में ठेका आवंटन के बाद मंहगे मंहगे साइन बोर्ड लगाकर दारू बेचने का प्रचलन बढ़ गया। जहां एक ओर नई युवा पीढ़ी को नशे की लत से बचाने के लिए नशे से जुड़े कारोबार व शराब के विज्ञापन पर रोक है। वहीं
क्षेत्रवासियों का आरोप है कि शराब का ठेका रहवासीय कॉलोनी के मुख्य मार्ग व मंदिर के पास है। दुकान के पास खाली पड़ी दुकान के अंदर बैठाकर शराब परोसी जा रही है। पास में लगी सब्जी की दुकान से सब्जी खरीदने बच्चे व महिलाएं आती हैं। जिसके कारण आए दिन शराबियों का आतंक बना हुआ है। और ठेकेदार स्वयं शराबियों को दुकान में बैठकर लोगों को शराब पिलाता है। जिसके कारण वहां से निकलने वाली बहन बेटियों का गुजरना मुश्किल हो जाता है । शराब पीने वाले शराबी महिलाओं पर गंदी फब्तियां कसते हैं। इस कारण सभी क्षेत्रवासी मिलकर इस ठेके का विरोध कर रहे हैं। तथा अपने आवासीय क्षेत्र में ठेका नहीं खोलने को लेकर ठेके के आगे भी धरने पर बैठेंगे।

About the author

Maheka Sansar

Maheka Sansar

Breaking News

prev next

Advertisements

E- Paper

Advertisements

Posts

Our Visitor

1572269

Advertisements