मिलावटी मिर्ची हल्दी और धनिया की बड़ी खेप मिली, फैक्ट्री में मिला रहे थे कलर और खराब तेल

जयपुर। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा के नेतृत्व में जयपुर के विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र में एक मसाला बनाने की फैक्ट्री पर फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने छापा मारा है। इस दौरान फैक्ट्री में मिर्ची और हल्दी में कलर की मिलावट पाई गई। मसाले में खराब तेल और मिर्च के डंठल पीसकर मिलाई जा रहे थे टीम ने मौके से कलर के पैकेट और अन्य मिलावट की चीज बरामद की है। जयपुर के बी के आई रोड 9 पर संचालित मसाला फैक्ट्री वर्ष एंटरप्राइजेज पर छापा मारा गया इस दौरान टीम में अमित शर्मा, रतन गोदारा, पवन गुप्ता एवं नरेंद्र शर्मा मौजूद थे। यहां से हजारों किलोग्राम मिर्च धनिया और हल्दी पिसी हुई मिली है

मिर्ची के डंठल पीसकर मिलावट की जा रही थी

फैक्ट्री में जांच की तो देखा कि मिर्च और धनिया में मिर्ची के डंठल पीसकर मिलाए जा रहे थे। मिर्ची में खाने वाला लाल कलर भी मिलाया जा रहा था ताकि दिखने में वह मिर्ची जैसा दिखे इसके अलावा खराब तेल भी पिसाई के दौरान मसाले में डाला जा रहा था।

19000 किलो का स्टॉक मिला है फैक्ट्री में

खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मसाले के सैंपल, तेल, कलर के सैंपल लिए गए हैं जिन्हें जांच के लिए लैब भिजवा दिया गया है साथी ही पूरे स्टॉक की अभी गणना की जा रही है।