इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष बने सुभाष सिंह चौहान

आईएफडबल्यूजे पत्रकार यूनियन दो सप्ताह में जोधपुर की नई कार्यकारिणी करेगी घोषित

यूनियन से जुड़े पत्रकारों में से एक को प्रति वर्ष 11 हजार रुपए का सर्वश्रेष्ठ पुरुस्कार

जोधपुर। विकट परिस्थितियों से गुजर रही पत्रकारिता से जुड़े पत्रकारों के लिए 24 राज्यों में कार्यरत इंडियन फैडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट ने वरिष्ठ पत्रकार सुभाष सिंह चौहान को जोधपुर जिले का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। रविवार को यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष उपेंद्र सिंह राठौड़ एवं डॉ मोईन ऊल हक़ की अगुवाई में जोधपुर आईएफडब्ल्यूजे के सदस्यों ने एक राय होकर सुभाष सिंह चौहान को अध्यक्ष बनाए जाने की सहमति जताई। प्रदेश कार्यकारिणी ने नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सिंह को दो सप्ताह में जोधपुर जिले से 21 सदस्यों की नई कार्यकारिणी गठित कर घोषणा करने के निर्देश दिए। वहीं स्वo कर्नल शिव सिंह राठौड़ के जन्म दिवस पर यूनियन से जुड़े सर्वश्रेष्ठ पत्रकारिता के लिए चयनित पत्रकार को 11 हजार रुपए का नकद पुरुस्कार सहित मोमेंटो एवं प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की गई। जो प्रत्येक नववर्ष की 8 जनवरी को मनाया जाएगा।

पत्रकार सुरक्षा कानून बनवाना प्राथमिकता

आईएफडब्ल्यूजे यूनियन नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सुभाष सिंह चौहान से हुई बातचीत में उन्होंने राजस्थान के सभी पत्रकारों के लिए राजस्थान सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून बनाए जाने की मांग की। सिंह ने कहा कि जोधपुर के किसी पत्रकार के साथ कोई भी अन्याय हुआ तो राष्ट्रीय आईएफडब्ल्यूजे यूनियन बर्दास्त नहीं करेगी। किसी भी पत्रकार की कोई समस्या हो तो वह यूनियन को लिखित में शिकायत देकर यूनियन की सेवाएं ले सकेगा।

प्रत्येक वर्ष कर्नल शिव सिंह राठौड़ सर्वश्रेष्ठ पत्रकारिता पुरुस्कार की हुई घोषणा* आईएफडब्ल्यूजे की मीटिंग में आए वरिष्ठ साहित्यकार एवं पत्रकार सत्यदेव संवितेंद्र ने यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष उपेंद्र राठौड़ के परिवार से जुड़े स्वतंत्रता सेनानी एवं कर्नल शिव सिंह राठौड़ की स्मृति में उनके जन्मदिवस पर यूनियन से जुड़े सर्वश्रेष्ठ पत्रकार को 11 हजार रुपए नकद पुरुस्कार, शॉल, मोमेंटो एवं प्रशस्ति पत्र देने का प्रस्ताव रखा गया। जिसे सभी पत्रकारों ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया। मीटिंग में आए शेरगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार मनोज जैन ने आईएफडब्ल्यूजे यूनियन से जुड़े सर्वश्रेष्ठ पत्रकार को दिए जाने वाले प्रथम पुरुस्कार देने का सारा खर्चा उठाने की घोषणा कर दी। जिसका सभी पत्रकारों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। मीटिंग में वरिष्ठ पत्रकार डॉ लक्ष्मण मोतीवाल, शरद शर्मा, मनोहर सिंह, इरफान टाक, डॉ एम इकबाल खान, खुशबू सिंघल, नरेंद्र ओझा, प्रकाश पंचारिया कौशल देव सिंह, गंगा सिंह, युगेश शर्मा, अक्की सिंह, चेतन चौहान सहित कई पत्रकार मौजूद थे।