15 हजार 5 सौ लीटर रिफाइंड ऑयल किया सीज, खाद्य सुरक्षा दल ने की कार्यवाही, लिए 3 सैंपल

श्रीगंगानगर। खाद्य सुरक्षा दल की टीम ने श्रीगंगानगर के अग्रसेन नगर इंडस्ट्रियल एरिया में कार्यवाही की है 15 हजार लीटर रिफाइंड ऑयल मिलावट के संदेह में सीज किया है।

टीम ने यहां से तीन सैंपल भी लिए हैं इन सैंपल की रिपोर्ट आने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी कार्यवाही के दौरान खाद्य सुरक्षा दल के कंवर पाल सिंह, हंसराज गोदारा और हेमंत शर्मा मौजूद रहे।

विभाग को अग्रसेन नगर इंडस्ट्रियल एरिया के डीएम एंड संस पर पैक किया जा रहे राइस ब्रान ऑयल और रिफाइंड पामोलिन तेल को लेकर शिकायत मिली थी इसी के मद्देनजर सीएमएचओ डॉक्टर अजय सिंगला के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। इस दौरान 8 हजार किलो रिफाइंड राइस ब्रान ऑयल और 7518 किलो रिफाइंड पामोलिन तेल को सीज किया गया है। यह रिफाइंड ऑयल टैंक और टीन में भरा हुआ था। इसे विभाग की टीम ने सीज कर दिया है। सैंपल की रिपोर्ट आने पर संबंधित फर्म के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

खाद्य सुरक्षा दल की टीम को देखकर फैक्ट्री के सारे स्टाफ में हड़कंप मच गया। विभाग की टीम ने मौके से राइस ब्रान ऑयल और पामोलिन तेल के तीन सैंपल लिए इन सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद आगे के कार्यवाही विभाग की ओर से की जाएगी।