प्योर ब्रस्ट घी का नमूना लिया, खाद्य तेल के 360 पैकेट किए सीज

खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप अग्रवाल, चंद्रवीर सिंह जादौन, नितेश गौतम एवं सहायक चेतराम मीणा की टीम ने 7 संस्थानों से 13 सैंपल लिए

कोटा। चिकित्सा विभाग की टीम ने कोटा के लघु उद्योग औद्योगिक क्षेत्र स्थित फर्म का निरीक्षण किया यहां से दो सैंपल खाद्य तेल लिए और 360 पैकेट प्रत्येक आधा लीटर के सीज किए। इससे पहले मंगलवार को भी टीम ने एक डेयरी का निरीक्षण कर 8 नमूने खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत लिए सैंपल लिए गए थे।

नयापुरा स्थित चार कचोरी विक्रेताओं के यहां से टीपीसी मीटर द्वारा तेल की जांच की गई। सभी स्थानों पर कचोरी तलने का तेल टीपीसी में मानक स्तर का पाया गया।

साथ ही खाद्य सुरक्षा की टीम ने गुमानपुरा में स्थित एक शॉपिंग मेगा मार्ट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्योर ब्रस्ट घी और 2 पैक्ड जूस के नमूने मिलावट के संदेह के आधार पर लिए। इन लिए गए पैक्ड घी और जूस के निर्माता स्वय शॉपिंग मेगामार्ट ही पाया गया। उक्त सभी लिए गए नमूनों को खाद्य प्रयोगशाला कोटा में भेजा गया है।

कोटा शहर में की गई इस कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा दल की टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप अग्रवाल, चंद्रवीर सिंह जादौन, नितेश गौतम व सहायक चेतराम मीणा मौजूद रहे।