बीकानेर में खाद्य सुरक्षा दल की जून में ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई है, सीएमएचओ ने कहा आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी

बीकानेर। राज्य सरकार द्वारा मिलावट करो के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है शुद्ध आहार मिलावट परिवार अभियान के तहत जून महीने में खाद्य सुरक्षा दल की टीम द्वारा बीकानेर में कई कार्यवाही का अंजाम दिया है

नोखा में डेयरी बेस्ट का 182 लीटर घी किया था सीज

26 जून को डेरी बेस्ट घी नमूना लिया गया था एवं 182 लीटर घी को सीज भी किया था। साथ ही इस दिन नोखा में कई अन्य दुकानों से घी एवं तेल के 6 नमूने लिए गए थे। इस कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा अधिकारी भानु प्रताप सिंह तथा श्रवण वर्मा शामिल थे।

 

गुजरात से आ रही बस को रुकवाकर 3200 किलो घी को किया था सीज

गुजरात से रवाना हुई एक यात्री बस में बड़ी मात्रा में घी ले जाया जा रहा था जिसमें वातुला ब्रांड, बंधन ब्रांड, अनुज ब्रांड का घी हुआ था बरामद। जिसमे 85 कार्टून में 1 हजार 225 किलो घी मिला था। अनुज ब्रांड का ये घी अंजनी मार्केटिंग कंपनी गुजरात से आया था इसे श्रीगंगानगर के विशाल एंटरप्राइजेज फर्म को सप्लाई किया जाना था। इसके अतिरिक्त कुमावत ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम पर वातुला ब्रांड और बंधन ब्रांड घी भी पड़ा था। समस्त कार्टून को मौके पर ही सील एवं सीज कर दिया था। इस कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा अधिकारी भानु प्रताप सिंह एवं श्रवण कुमार वर्मा शामिल थे।

केंद्रीय टीम ने 2 फुड इंडस्ट्रीज पर की कार्यवाही

जयपुर से आई केंद्रीय टीम तथा बीकानेर के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने मिलकर दो फूड इंडस्ट्री का निरीक्षण किया था और नमूने भी लिए थे।बीकानेर की मिठाई और नमकीन दोनों ही पूरे देश में मशहूर है इसलिए टीम ने मेसर्स रामजी फूड्स पर जयपुर में केंद्रीय टीम तथा बीकानेर की टीम ने गुलाब जामुन, रसगुल्ला तथा नमकीन के नमूने लिए थे साथ ही दूसरी जगह नव हरि फूड्स बीकानेर से रसगुल्ला के नमूने लिए गए थे इस कार्यवाही में जयपुर से खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार शर्मा, देवेंद्र राणावत, अमित शर्मा तथा बीकानेर से भानु प्रताप सिंह तथा सरवन वर्मा शामिल रहे।

बीकानेर जिले में ये सभी कार्यवाही जून माह में की गई थी।

नोट. हमारी और से किसी भी खबर को रूकवाने या चलाने के लिए किसी तरह के पैसे की मांग नही की जाती है और अगर हमारे समाचार पत्र के नाम पर कोई भी व्यक्ति पैसों की मांग करता है या अपने आपको हमारा मित्र बताता है तो ऐसे व्यक्तियों के बारे में हमे बताए, हम ऐसे लोगो पर करेंगे कार्यवाही, हमे सूचित करे…9799921111