एक बार फिर मिला सरस के नाम का मिलावटी घी, श्री सरस ब्रांड का 475 लीटर नकली घी को किया जब्त

भीलवाड़ा। सरकार लगातार मिलावट के ऊपर कारवाई कर रही है और अब किसी को भी बख्सने के मूड में नहीं है इसलिए सरकार अभियान चला कर जगह-जगह से सैंपल ले रही है इसी कड़ी में भीलवाड़ा में खाद्य सुरक्षा टीम ने मेसर्स वंदना ट्रेडर्स जो कि जैन ज्योति कॉलोनी में स्थित है वहां से दो सैंपल लिए गए हैं घी में मिलावट की शंका होने से 475 लीटर जी को सीज किया गया है दोनों सैंपल को जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला अजमेर में जांच के लिए भिजवाया जाएगा एवं रिपोर्ट आने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर चेतेंद्र पुरी गोस्वामी ने बताया कि जिला कलेक्टर नमित मेहता ने भी आदेश दिया है कि सरकार के अभियान शुद्ध आहार मिलावट पर वार के तहत मिलावट रुकनी चाहिए और इसी के तहत संपूर्ण जिले में कार्यवाही जारी रहेगी व्यापारी को दिए गए निर्देश को नहीं मानने पर खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

एक बार फिर किया जा रहा था सरस के नाम का दुरुपयोग

सरकार की डेयरी सरस है जिस पर लोग भरोसा करते है लेकिन कुछ लोग सरस के नाम का दुरुपयोग करके चांदी कूट रहे है पिछले महीने कोटा में सरस गोल्ड के नाम के घी को सीज किया गया था। ऐसे ही आगे पीछे कुछ शब्द लगाकर सरस के नाम का फायदा उठाकर घी बेचा जा रहा था। कुछ दिन पहले ही श्री सरस के नाम से एक और कंपनी का लगभग 3800 लीटर नकली सरस को जब्त किया गया था और आज भी फिर भीलवाड़ा से एक और नकली सरस कंपनी जो कि श्री सरस के नाम से बेचा जा रहा था इस कंपनी के 475 लीटर घी को जब्त किया है।