नकली दूध की बढ़ती सप्लाई को देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट

कोटा। जिस तरह कोटा का खाद्य सुरक्षा विभाग मिलावट के खिलाफ जबरदस्त एक्शन मोड में है वह आप सब देख ही रहे हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप अग्रवाल की टीम ने लगातार बड़ी कार्यवाहियां करते हुए जनता को मिलावटी खाने से बचने के इस मिशन में ईमानदारी से काम किया है, और मुख्यमंत्री की मंशा पर खरे उतर रहे हैं।

इसी कड़ी में कोटा में चिकित्सा विभाग का मिलावट पर वार करने का अभियान जारी है और मंगलवार को दूध की डेयरी पर भी कार्यवाही करते हुए घी, दूध के सैंपल लिए हैं।

सीएमएचओ डॉक्टर जगदीश सोनी ने बताया कि टीम में विज्ञान नगर स्थित जनता दूध डेरी पर विभिन्न जारो से भरा 69 किलो घी मिलावट की आशंका को देखते हुए सीज किया है वही घी, पनीर व मावा के नमूने भी लिए हैं।

यहां से लिए गए है नमूने

घी, पनीर, मावा के नमूने लेकर कई जगह कार्यवाही भी की है जिसमें बजरंग नगर स्थित श्री कृष्णा डेरी से पनीर की मिल्क बर्फी, बेसन लड्डू, बंगाली मिठाई, रसगुल्ला, गुलाब जामुन के सैंपल लेकर प्रयोगशाला में भिजवाए गए हैं रिपोर्ट आने पर नियम के अनुसार कार्यवाही की जाएगी। इस कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप अग्रवाल चंद्रवीर सिंह यादव और नितेश गौतम शामिल थे।