स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी की कार्यवाही कर 18 हजार लीटर खाद्य तेल को किया जब्त, गोदाम सीज

पार्वती पोस्टमैन प्लस मूंगफली, पोस्टमैन प्राइड, श्री पार्वती स्वाद व अन्य ब्रांडो को किया सीज

अजमेर। महका संसार मिलावटी खाद्य पदार्थाे पर पैनी नजर गढ़ाए हुए है। हमारे रिपोर्टर की सूचना पर खाद्य सुरक्षा विभाग जयपुर व अजमेर की टीम ने परबतपुरा क्षेत्र में एक ऑयल गोदाम पर छापा मारा। यहां से 18 हजार लीटर खाद्य तेल जब्त किया। यहां एक ही जगह पर अलग अलग ब्रांड के तेल की पैकिंग की जा रही थी। विभाग की टीम ने यहां से सैंपल भी लिए। बाद में गोदाम को सीज कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

मिलावटी तेल पर कार्रवाई

पार्वती ऑयल मिल्स, श्री राम ऑयल एंड पेट्रोकेमिकल्स और श्री पार्वती एडिबल इंडस्ट्रीज पर्वतपुरा इंडस्ट्रियल एरिया अजमेर के गोदाम पर खाद्य सुरक्षा जयपुर राजस्थान के अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा के नेतृत्व में जयपुर की स्पेशल केंद्रीय टीम और अजमेर के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम द्वारा छापा मारा गया। जहां पर विभिन्न प्रसिद्ध ब्रांडों के डुप्लीकेट और अलग-अलग लेवल लगाकर मिस ब्रांड मिलावट के साथ तैयार किया जा रहे थे। मालिक भगवान दास हरवानी बताया गया है। मौके पर लगभग 18000 लीटर के आसपास का स्टॉक पाया गया है। जिसको सीज करके सभी ब्रांड के सेम्पल लिए गए हैं। मौके पर जयपुर से आई टीम में स्नस्ह्र विनोद शर्मा, अमित शर्मा, देवेंद्र राणावत, और अजमेर की टीम के सुशील चोटवानी, केसरीनन्दन शर्मा और अजय मोयल द्वारा सैंपलिंग और सीजर की कार्यवाही की गई।

सभी ब्रांड एक ही जगह पैक हो रहे थे

पार्वती पोस्टमैन प्लस मूंगफली तेल रियल स्टार, पार्वती स्वातिक, पार्वती पोस्टमैन प्लस ,रियल फ्रेश, पोस्टमैन प्राइड, पोस्टमैन स्टार, प्रोफिट, रियल फ्रेश लाइट, श्री पार्वती स्वाद, श्री पार्वती स्वास्तिक, पार्वती स्वाद,, श्री पार्वती स्वातिक, पार्वती प्लस, न्यू पोस्टमैन गोल्ड, पार्वती प्लस, महारथी, पोस्टमैन गोल्ड, ऐसे अनेक ब्रांड मौके पर एक साथ पैक किए जा रहे थे। यहां तक कि पार्वती ब्रांड आयल के कार्टून में पोस्टमैन पैक किया जा रहा था।