जयपुर से गोपी श्री ब्रांड के घी के पैकेट मिले ,1250 लीटर घटिया क्वालिटी का की किया सीज

खाद्य सुरक्षा अतिरिक्त आयुक्त पंकज के नेतृत्व में हुई कार्यवाही

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सुबह बनी पार्क स्थित एक घी व्यापारी पर छापा मारा। यहां से 1250 लीटर घटिया क्वालिटी का घी सीज किया गया। इसके साथ ही टीम ने घी के अलग-अलग बैच में सैंपल लेकर उनकी जांच करवाने के लिए लैब में भिजवाए हैं। अतिरिक्त खाद्य आयुक्त पंकज ओझा के नेतृत्व में सेंट्रल टीम शुक्रवार सुबह बनी पार्क स्थित कबीर मार्ग पर पूरण प्रकाश अरोड़ा, दुर्गा ट्रेडिंग कंपनी पर छापा मारा जहां से गोपी श्री नाम के ब्रांड के अलग-अलग साइज के पैकेट मिले। प्रथम दृष्टिया देखने पर अमानक और घटिया क्वालिटी का घी दिखाई दे रहा था। घी में अजीब सी महक भी आ रही थी इसके अलावा इन घी की चिकनाई भी सामान्य की तुलना में कम दिखाई दे रही थी। इसके बाद अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने घी के कार्टून के अलग-अलग सैंपल लिए मौके पर मौजूद 1250 लीटर घी के स्टॉक को संदेह के आधार पर सीज किया गया है। अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने बताया कि छापे के दौरान की टीम को कुछ अन्य नकली हेयर ऑयल भी मिले हैं इसको देखते हुए टीम ने ड्रग डिपार्टमेंट को भी सूचित किया है इस कार्रवाई के दौरान टीम में अमित शर्मा, देवेंद्र राणावत, और विनोद शर्मा भी मौजूद रहे।

गुजरात हरियाणा से आता है इस तरह का घी

अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा नेबताया कि कुछ दिन पहले वीकेआई स्थित एक स्टॉकिस्ट के यहां छापा मारा गया था जहां से 887 किलो की की खेप बरामद की थी। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से लगातार नकली की खेप पकड़ी जा रही है यह सब गुजरात और कुछ मात्रा में हरियाणा से आ रहा है पंकज ओझा ने मिलावट को खत्म करने का संकल्प लिया है इसी के चलते वह लगातार सक्रिय है।

मिलावट करने वालो में पंकज ओझा का खौफ दिखने लगा है

अतिरिक्त खाद्य आयुक्त पंकज ओझा लगातार एक्टिव मोड पर है और ऐसी ऐसी जगह पर भी उन्होंने सैंपल लिए हैं जहां आज तक कभी सैंपल नहीं भरे गए थे। उन्होंने जनता के स्वास्थ्य को देखते हुए हर उस चीज पर कार्यवाही की है जो जनता से जुड़ी है अतिरिक्त खाद्य आयुक्त पंकज ओझा ने पिछले दिनों तेल, बेकरी, घी, नमकीन की दुकान, मिठाई की दुकान, मावा, मिठाई सभी जगह जाकर कार्यवाही की है जिससे जनता को बड़ी राहत मिली है और मिलावट करने वाले लाइन पर आ रहे हैं जिससे जनता को उच्च क्वालिटी का खाद्य सामग्री मिलने लगी है अतिरिक्त खाद्य आयुक्त पंकज ओझा ने कहा कि ये तो अभी शुरुआत है पूरे प्रदेश से हम मिलावट को खत्म करके रहेंगे।

 

हमारा समाचार पत्र किसी के कहने से ना तो खबर रोकता है और ना ही किसी के कहने से खबर चलाता है क्योंकि हम सिर्फ निष्पक्ष पत्रकारिता करते है। अगर कोई व्यक्ति अपने आप को हमारा दोस्त या प्रेस प्रतिनिधि बोलकर आपसे पैसे मांगता है तो हमे बताए हम करेंगे उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही।

इम्तियाज अहमद,

संपादक, दैनिक महका संसार

9799921111

किसी भी तरह के वाद विवाद या कानूनी कार्यवाही के लिए जोधपुर होगा न्याय क्षेत्र