अनसेफ खाद्य सामग्री बेचने वालो पर सख्त और जल्द कार्यवाही के दिए निर्देश, केस को जल्द न्यायालय में पेश करे

जिला कलेक्टर ने कहा एक भी मिलावट खोर बचना नही चाहिए, चिकित्सा मंत्री खींवसर लगातार ले रहे है फीडबैक, किसी भी तरह की लापरवाही हुई तो अधिकारी पर भी होगी कार्यवाही। 

हनुमानगढ़ | जयपुर में मिलावटी खाद्य सामग्री को लेकर विक्रेताओं पर सख्त कार्रवाई के बाद हनुमानगढ़ में भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर कानाराम ने मिलावट करने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जिला कलेक्टर ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार ‘शुद्ध आहार मिलावट पर वार’ अभियान की समीक्षा की।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और फूड सेफ्टी ऑफिसर को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभाग मिलावट करने वालों पर नियमानुसार कड़ी कार्रवाई करें, ताकि भविष्य में अन्य कोई भी ऐसी गलती नहीं दोहराए। जिला कलेक्टर ने कहा कि कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग प्रशासन के निर्देशों का इंतजार नहीं करें। हमारे लिए आमजन का बेहतर स्वास्थ्य सर्वोच्च प्राथमिकता है।

उन्होंने फूड सेफ्टी ऑफिसर द्वारा अनसेफ प्रकरणों को समयबद्ध निस्तारित नहीं कराने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अनसेफ फूड प्रकरणों में अभियोजन स्वीकृति लेकर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करें। एक भी मिलावटी विक्रेता बचना नहीं चाहिए। बैठक में सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा, एफएसओ संदीप सिसोदिया, सुदेश गर्ग, ड्रग कंट्रोलर श्वेता छाबड़ा मौजूद रहे।