मिलावट के संदेह में 303 किलो मिर्च पाउडर किया सीज एवं 190 किलो नष्ट करवाया

बीकानेर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एवं चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के निर्देशों के अनुसार पूरे प्रदेश में मिलावट खोरो के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत बीकानेर में शुद्ध आहार मिलावट पर वार के तहत जिला कलेक्टर बीकानेर नम्रता ब्रष्णि तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश गुप्ता के निर्देशों पर खाद्य सुरक्षा दल द्वारा गंगा शहर में एक प्रतिष्ठान पर कार्यवाही की गई।

डॉक्टर गुप्ता ने बताया कि मेसर्स ओसवाल मसाला यूनिट पर लाल मिर्च को देखने पर अमानक होने का शक हुआ इसी के तहत लाल मिर्च पाउडर के तीन नमूने लिए गए तथा प्लास्टिक के कट्टों में लगभग 303 किलो लाल मिर्च पाउडर को सीज किया गया।

इसके अलावा चार प्लास्टिक के कट्टों में पुरानी भीगी हुई बदबूदार लगभग 190 किलो मिर्ची को जनता के स्वास्थ्य को देखते हुए मौके पर ही नष्ट करवा दिया गया यहां से लिए गए नमूनों को जांच हेतु जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला भिजवाया गया है जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद नियम अनुसार कार्यवाही की जाएगी। इस कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा अधिकारी भानु प्रताप सिंह, श्रवण कुमार वर्मा तथा राकेश गोदारा शामिल थे।