खाद्य सुरक्षा दल ने वृंदावन डेयरी पर दी दबिश, चीज एनालॉग के लिए सैंपल

पुलिस की नाकेबंदी में नकली पनीर के शक के रुकवाई थी गाड़ी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद परमार ने तत्परता दिखाते हुए फैक्ट्री पर दी दबिश

सांचौर। राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एवं चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के निर्देशानुसार प्रदेश में मिलावट की रोकथाम के लिए शुद्ध आहार मिलावट पर वार के तहत लगातार कार्यवाहिया की जा रही है इसी के तहत सांचौर में खाद्य सुरक्षा दल ने कार्यवाही करते हुए 3 सैंपल लिए है।

अमानक होने के संदेह में लिए सैंपल 

सांचौर शहर में मिलावटी पनीर की सूचना पर खाद्य सुरक्षा टीम और ज़िला प्रशासन की संयुक्त कार्यवाही की गई।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद परमार ने मय टीम के वृंदावन डेयरी पर दबिश दी। दैनिक महका संसार उक्त डेरी में चीज एनालॉग का निर्माण कर क़रीब 750 kg चीज एनालॉग कोल्ड स्टोरेज में संग्रहीत किया हुआ था। जिस पर उसके अमानक होने के संदेह पर नमूनीकरण किया गया। साथ ही उक्त चीज एनालॉग को बनाने में प्रयुक्त होने वाले आरबीडी पामोलिन तेल और स्कीम्ड मिल्क का भी नमूना लिया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी एल बिश्नोई ने बताया कि निरीक्षण के दौरान कुल तीन नमूने लिए गए और निर्माता को साफ़ सफ़ाई से खाद्य पदार्थ के निर्माण हेतु पाबंद किया। लिए गए नमूने जाँच हेतु जोधपुर लैब भिजवाया जा कर प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आगामी क़ानूनी कार्यवाही की जायेगी। ये खबर आप दैनिक महका संसार पर पढ़ रहे है।

कार्यवाही के दौरान ये रहे उपस्थित

उक्त कार्यवाही के दौरान सीएमएचओ डॉ बाबूलाल बिश्नोई, खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद परमार, हेड कांस्टेबल अशोक सिंह, बदाराम, श्रवण राव साथ रहें।