इण्डियन शेख अब्बासी अल्पसंख्यक महासभा राजस्थान का अजिमुशन जलसा “ इज़्तिमा ए अब्बासी

कार्यक्रम रेलवे इंस्टिट्यूट लोकों कॉलोनी जयपुर में आयोजित किया गया।

दैनिक महका संसार / बाबू अंसारी

जयपुर। इज्तिमा ए अब्बासी में समाज की ज़रूरतमंद महिलाओं को रोज़गार के अवसर प्रदान करने के साथ सिलाई मशीन का वितरण किया गया साथ ही समाज में फेल रही नशे की कुरीति को समाप्त करने के उद्देश्य से नशा मुक्ति अभियान का पोस्टर विमोचन राष्ट्रीय अध्यक्ष डा ज़हीर अब्बासी द्वारा किया गया । प्रदेश अध्यक्ष सूफ़ी बाबा अयूब रज्जाकी और यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष इलियास अब्बासी ने पाँच जिलो में सिलाई ट्रेनिंग कैम्प लगाकर समाज की ज़रूरतमंद महिलाओं और लड़कियों को सिलाई की ट्रेनिंग दी जाएगी जयपुर शहर अध्यक्ष मुस्तुफा कमाल ने बताया की इस कार्यक्रम में समाज के बुजुर्ग , अलग अलग क्षेत्रों में समाज के होनहार छात्र और प्रतिभाशाली लोगो का सम्मान किया गया ।
मुस्लिम समाज के पत्रकार बंधुओं को भी सम्मानित कर उनको नवाजा गया ।
राष्ट्रीय प्रवक्ता मक़सूद अहमद अब्बासी ने बताया की राजस्थान में इण्डियन शेख अब्बासी अल्पसंख्यक महासभा का व्हाट्सएप हेल्प लाइन नंबर जारी किया जिसमें राजस्थान में समाज के लोग अपनी समस्या का निराकरण करने में मदद ले सकते है । इण्डियन शेख अब्बासी अल्पसंख्यक महासभा का राजस्थान का पहला जलसा जो राज्यस्तरीय था जिसके लगभग 500 लोगो ने हिस्सा लिया । इस जलसे में समाज के लोगो को कार्यक्रम स्थल पर मशक के द्वारा राजस्थान के विभिन्न ज़िले से आये हुए लोगो को पानी पिलाया गया । भारी तादाद में समाज की महिलाओं ने इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर इतिहास रच डाला | जयपुर शहर अध्यक्ष मुस्तुफा कमाल ने सभी आगंतुक महमान का जयपुर आगमन पर स्वागत किया ।
इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय संरक्षक शफ़ीक़ अब्बासी , अजमेरी आज़ाद अब्बासी, राष्ट्रीय अध्यक्ष डा ज़हीर अब्बासी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बाक़ीर हुसैन अब्बासी राष्ट्रीय सचिव रऊफ़ अब्बासी , इख़्तियार अब्बासी,दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सग़ीर अब्बासी , उत्तरप्रदेश के अध्यक्ष साबू भाई , मध्यप्रदेश के अध्यक्ष रसीद अब्बासी राजस्थान के विभिन्न जिलो के मेन यूथ और महिला विंग के पदाधिकारी और अध्यक्षगण और नीमच से करीम अब्बासी ने भी हिस्सा लिया