सांच को आंच नहीं, मिल्क चीफ ब्रांड का घी बीकानेर में हुई जांच रिपोर्ट में हुआ पास, सीज घी को किया मुक्त

हनुमानगढ़। शुद्ध आहार मिलावट पर मार अभियान के तहत पूरे प्रदेश में खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए जा रहे हैं इसी अभियान के तहत 5 जून को हनुमानगढ़ के गुड मंडी स्थित वेद प्रकाश आनंद प्रकाश फर्म से पंजाब के बठिंडा में निर्मित मिल्क चीफ ब्रांड का घी के नमूने लिए गए थे और खाद्य सुरक्षा अधिकारी को संदेह हुआ था कि घी अमानक हो सकता है इसी के चलते मिल्क चीफ ब्रांड का घी सीज किया गया था और सैंपल लेकर बीकानेर स्थित प्रयोगशाला भेजे गए थे। प्रयोगशाला में जांच के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने जांच करने के पश्चात मिल्क चीफ घी को हरी झंडी देते हुए जांच रिपोर्ट में मानक पाया है और सीज किए गए घी को भी मुक्त कर दिया है।

जांच में किसी तरह का एसेंस नहीं पाया गया, घी एकदम शुद्ध

मिल्क चीफ ब्रांड का जब सैंपल लिया गया था उसे समय कुछ लोगों ने इस घी की क्वालिटी पर सवाल उठाए थे एवं घी में एसेंस होने की बातें भी सोशल मीडिया पर फैलाई थी एवं एक समाचार पत्र में घी में एसेंस होने की खबर भी चलाई थी लेकिन बीकानेर स्थित जांच प्रयोगशाला में घी को पूरी तरीके से मानक पाया गया है एवं 100 प्रतिशत शुद्धता की कसौटी पर खरा उतरा है एवं रिपोर्ट के बाद यह साफ हो गया है कि भ्रामक खबरें झूठी थी और मिल्क के घी में किसी प्रकार का एसेंस नहीं था।

कंपनी के निदेशक लव कुमार बंसल ने कहा, हम लोगो के स्वास्थ्य का ध्यान रखते है

इडासा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निर्देशक लव कुमार बंसल ने कहा कि हम शुद्धता को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करते हैं एक व्यक्ति घी को तभी खाता है तब उसे शरीर में जरूरी जरूरी विटामिन्स एवं प्रोटीन की आवश्यकता हो एवं उस घी से उसे ऊर्जा मिले। हम इसी उम्मीद पर खरा उतरते हुए शुद्ध घी बेचने के लिए कटिबद्ध है। हमारे प्लांट में शुद्धता, साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है एवं उच्च क्वालिटी के दूध से ही घी को बनाया जाता है ताकि आम जनता हमारे ब्रांड के घी को खाकर सेहतमंद हो और कोई कितनी भी जांच करवा ले हम हमेशा लोगों के विश्वास पर खरा उतरेंगे।

रीजनल मैनेजर विजय सिंह ने कहा हम खोटा नहीं बेचते

मिल्क चीफ घी के राजस्थान प्रदेश के रीजनल मैनेजर विजय सिंह लांबा ने महका संसार को पहले ही बताया था कि हम कोई मिलावटी खाद्य सामग्री नहीं बेचते हैं हमारा घी 100 प्रतिशत शुद्ध है जिसमें किसी तरह का एसेंस या अन्य केमिकल मिलाने की कोई जरूरत नहीं है एवं पहले भी राजस्थान में हमारे घी के सैंपल लिए गए थे लेकिन सैंपल सभी जगह मानक पाए गए हैं यह हमारी क्वालिटी और हमारे ब्रांड मिल्क चीफ के साथ लोगो के विश्वास की जीत है किसी भी तरह की झूठी खबरों पर ध्यान ना दे क्योंकि मिल्क चीफ घी देश का तेजी से बढ़ने वाला घी का ब्रांड है।