खाद्य सुरक्षा विभाग की बड़ी कार्यवाही, कृष्ण घी, धौलपुर फ्रेश घी और पनीर के लिए नमूने

धौलपुर में भोले बाबा मिल्क फूड्स प्राइवेट लिमिटेड से कृष्ण घी, धौलपुर फ्रेश घी के लिए नमूने साथ ही 800 किलो मिलावटी पनीर को करवाया नष्ट

धौलपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के आदेश पर चलाए जा रहे अभियान शुद्ध आहार मिलावट पर वार के तहत खाद्य विभाग की टीम लगातार कार्यवाही कर रही है जिसमे खाद्य सुरक्षा आयुक्त इकबाल खान के निर्देशन में अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा के सुपरविजन साथ ही एस एन धौलपुरिया के सुपरविजन में केंद्रीय दल के खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा लगातार पूरे प्रदेश में छापे मार कार्यवाही की जा रही है इसी के तहत धौलपुर में भी शुक्रवार को कई बड़ी कार्यवाही या की गई है।

धौलपुर के सीएमएचओ जयंतीलाल मीणा ने बताया कि अजंता मिल्क फूड्स प्राइवेट लिमिटेड रीको इंडस्ट्रियल एरिया एक्सटेंशन के यहां से 1000 किलो होल मिल्क पाउडर पाया गया जिसको जांचने पर पता चला कि वह एक्सपायरी डेट का है एवं 50 किलो एक्सपायरी स्कीम मिल्क पाउडर वर्ष 2018 के पुराने एक्सपायरी केमिकल रीजेंट को मौके पर ही नष्ट करवाया गया। एवं एफएसएसआई एक्ट के तहत दो पनीर व चीज के नमूने लिए और जांच के लिए प्रयोगशाला भिजवाया गया है।

कृष्ण घी और धौलपुर फ्रेश घी के लिए नमूने

धौलपुर के रीको इंडस्ट्री एरिया में स्थित बोले बाबा मिल्क फूड प्राइवेट लिमिटेड की फैक्ट्री से दो अलग-अलग ब्रांड के घी के नमूने लिए गए हैं साथ ही भोले बाबा मिल्क फूड्स प्राइवेट लिमिटेड से ही बटर एवं डेयरी व्हाइटनर के चार नमूने लेकर जांच हेतु प्रयोगशाला भिजवाए गए हैं।

800 किलो मिलावटी पनीर नष्ट करवाया 

चोपड़ा मंदिर के पास धौलपुर में स्थित शास्त्री डेयरी उर्फ दीपू पनीर उद्योग के यहां से मिलावटी पनीर का नमूना लिया गया एक पनीर पाम आयल वह सपरेटा दूध से बनाया गया था। जिस पर मौके पर ही लगभग 800 किलो मिलावटी पनीर को नष्ट करवाया गया है जांच में पता चला है कि यह पनीर 160 रुपए प्रति किलो की दर से जयपुर आगरा एवं आसपास के इलाकों में सप्लाई किया जा रहा था।