शक्ति भोग घी और गोमेत्री घी सहित कई ब्रांड घी के लिए सेंपल, 222 लीटर तेल और 75 लीटर घी को किया सीज

खाद्य निरीक्षक राजेश कुमार जांगिड़ ने बाड़मेर के साथ धोरीमन्ना, तिरसंगडी, थोब, पाटोदी में घी शक्ति भोग, गोमैत्री घी, मुरली कृष्णा घी, आरएनए घी, सारस घी, डेयरी भोग घी, सुदर्शन घी, बिलोना घी, मुरली भोग घी, संयम घी के नमूने लिए

बाड़मेर। स्वास्थ्य विभाग लगातार मिलावट खोरों के खिलाफ शिकंजा कस रहा है। स्वास्थ्य टीम ने जिले के धोरीमन्ना, तिरसिंगड़ी, थोब और पाटोदी में घी के नमूने लिए हैं। वहीं, संदेह के आधार पर 222 लीटर तेल और 75 लीटर घी को सीज किया गया है। नमूनों को जोधपुर लैबोरेटरी को भिजवाए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अभिहित अधिकारी (फ्रूड सिक्योरिटी) डॉक्टर संजीव कुमार मित्तल के मुताबिक शुद्ध आहार मिलावट के वार अभियान के तहत मिलावट खोरों के खिलाफ कार्रवाई की जारी है। इसमें खाद्य पदार्थो के सैंपल लेने के साथ सीज की कार्रवाई कर रहे हैं।

फूड इस्पेक्टर राजेश कुमार जांगिड़ के मुताबिक धोरीमन्ना में दबिश देते हुए एक घी शक्ति भोग और एक घी गोमेत्री के सैंपल लिए गए। वहीं, तिरसंगड़ी, थोब व पाटोदी में कार्रवाई करते हुए मुरली कृष्णा घी, आरएनए घी, सारस घी, डेयरी भोग घी, सुदर्शन घी, बिलोना घी, मुरली भोग घी, संयम घी और रिफाइन सोयाबिन तेल हिरण और चाय ट्रैक्टर के नमूने लिए गए। ये खबर महका संसार पर पढ़ रहे है। साथ ही 222 लीटर तेल और 75 लीटर घी मिलावट होने के संदेह के आधार पर मौके से सीज किया गया है।

फ्रूड इंस्पेक्टर की ओर से लिए गए सैंपल को फ्रूड लेबोरेट्री जोधपुर भिजवाया गया। सैंपल की जांच होने के बाद आगे की न्यायिक कार्रवाई की जागी। खाद्य सुरक्षा टीम की ओर से दुकानों और गोदामों को खुलावाकर चेक किया जा रहा है।

मिलावट खोरों के खिलाफ दें सूचना, नाम गुप्त रखा जाएगा

सीएम्एचओ डॉ संजीव मित्तल ने लोगों से अपील की है कि नकली और मिलावटी घी बेचने वाले मिलावट खोरों की जिला कलेक्टर या अभिहित अधिकारी (खाद्य सुरक्षा) बाड़मेर को सूचना दें। ताकि मिलवाट खोरो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सके। सूचना देने वाले व्यक्ति के नाम को गुप्त रखा जाएगा।