540 लीटर सरसों के तेल को मिलावट के संदेह में किया सीज, गंगापुर सहाड़ा में की कार्यवाही

भीलवाड़ा। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एवं चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के निर्देशों के अनुसार पूरे प्रदेश में शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत ताबड़तोड़ कार्यवाहीया की जा रही है।

सीएमएचओ सीपी गोस्वामी ने बताया कि गुरुवार को खाद्य सुरक्षा टीम ने गंगापुर सहाड़ा में अशोक ट्रेडिंग कंपनी के यहां जांच के लिए खाद्य सुरक्षा टीम पहुंची इस दौरान सैंपलिंग कार्यवाही की गई एवं टीम को मौके पर सरसों के तेल की रिपैकिंग दिखाई दी।

बैच नंबर भी सही नहीं थे मिलावट की आशंका 

अशोक ट्रेडिंग पर 15 किलो के टिन में भरकर सरसों का तेल बेचने के लिए पैक किया जा रहा था इन टिन पर पैकिंग की डेट, कंजकपन डेट, बैच नंबर कुछ भी डिटेल लगाई नहीं थी साथ ही टीम को तेल में मिलावट होने का संदेह हुआ इसी के चलते 540 किलो सरस का तेल सीज किया गया और सैंपल भी लिए गए।

इसके अलावा खाद्य सुरक्षा टीम ने रायपुर में श्री राम ट्रेडर्स से लाल मिर्च पाउडर और हल्दी पाउडर का सैंपल लिया है इन सभी सैंपल को जांच के लिए जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला अजमेर भेजा जाएगा।

जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर की जाएगी सख्त कार्यवाही 

लिए गए सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत आवश्यक कार्यवाही की जाएगी इस कार्यवाही में खाद्य सुरक्षा अधिकारी घनश्याम सिंह सोलंकी और प्रयोगशाला सहायक प्रेम दत्त शर्मा मौजूद रहे गंगापुर शहर में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा कार्यवाही की सूचना के बाद अन्य व्यापारियों में भी हड़कंप मच गया कई मिलावट खोर अपनी दुकान बंद करके चले गए।