देशी बाबू की विदेशी मेम से शादी होगी जोधपुर में,आयेंगे कई देशी विदेशी मेहमान

जोधपुर। देश हो या विदेशी शाही शादियों की बात सामने आती है तो राजस्थान के जोधपुर शहर से बेहतर जगह कही नही मिल सकती है। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से मैरिज इन इंडिया की मुहिम चलाई है तब से लगातार विदेश में रहने वाले एनआरआई अब अपने देश में ही लौटकर अपनी शादियों को भव्य रूप में यादगार बना रहे है। भारत में शाही शादियों के लिहाज से बात करे तो कई स्थान ऐसे है जहा पहले भी शादियां होती रही है लेकिन अब यह बात साबित हो रही है कि राजस्थान के जोधपुर में एक बार फिर से जोधपुर का उम्मेद पैलेस और मेहरानगढ़ एक बार फिर से देसी बाबू और इंग्लिश मेम की शाही शादी को यादगार बनाने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की मुहिम से प्रेरित होकर सालो पहले बिहार में जन्में एनआरआई सिद्धार्थ सिन्हा अपने ही देश में आकर अपने विवाह को यादगार बनाना चाहते है। सिद्धार्थ यूक्रेनीयन अमरीकन ओक्साना से हिन्दू रीति रिवाज से शादी करने जा रहे है।

दोनो का विवाह जोधपुर के उम्मेद पैलेस में आयोजित होगा जिसको लेकर उम्मेद पैलेस पूरी तरह से सजधज कर तैयार है एक ओर ग्रांड मैरिज के लिए। जोधपुर के उम्मेद पैलेस में इस शाही शादी के लिए कई बड़ी विदेशी हस्तियां भी पहुचं रही है। पहली बार राजस्थान जोधपुर में हो रही इस शाही शादी में शरीक होने के लिए विदेशी पावणा देशी धरती पर यह पहली बार आ रहे है। सिद्धार्थ सिन्हा का अमेरिका में एनर्जी का बिजनस है और वो कई सालों पहले भारत से अमेरिका में जाकर बस गए थे। तब से लेकर आज तक सिद्धार्थ ने ना केवल अपना बिजनस बड़ा किया बल्कि एक कामयाब एनआरआई बनकर विदेश में भी अपने देश का नाम ऊॅचा किया। विदेश में रहने के दोरान ही उनको इंग्लिश मेम ओक्साना से प्रेम हो गया लेकिन विदेश में रहने के बावजूद अपनी संस्कृति और संस्कार नही भूले।

जब उनको पत्ता चला कि देश के प्रधानमंत्री मोदी ने मैरिज इन इंडिया की मुहिम चलाई है तो उन्होने भी अपनी मैरिज को इंडिया में यादगार बनाने का निश्चय किया। मैरिज को शाही अंदाज देने के लिए जोधपुर शहर से बड़ा कोई शहर नही हो सकता है क्योकि यहा का उम्मेद भवन पैलेस और मेहरानगढ़ देश ही नही बल्कि विदेशों में अपनी अलग पहचान रखता है। ऐसे में सिद्धार्थ ने अपनी मैरिज के लिए जोधपुर को चुना और जल्द ही शाही शादी को यादगार बनाया जाएगा।

error: Content is protected !!