डीडवाना : दुष्कर्म कर तेजाब से जलाने की घटना का विरोध,जन अधिकार सेना ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन 

ज्ञापन में कड़ी कार्रवाई एवं मुआवजे की मांग।

डीडवाना। सामाजिक संगठन जन अधिकार सेना आज बालोतरा के पचपदरा क्षेत्र में दलित महिला के साथ दुष्कर्म ओर तेजाब डालकर जलाने की घटना के विरोध में राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी जीतू कुलहरी को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए पीड़ित परिवार को आर्थिक मुआवजा दिए जाने की मांग की गई।

ज्ञापन में बताया गया कि बालोतरा के पचपदरा थाना क्षेत्र में गत 6 अप्रैल को  दलित समाज की गरीब महिला, जो कि मजदूरी कर अपने बच्चों का पेट पाल रही थी, उसके साथ आरोपी ने ना केवल दुष्कर्म किया, बल्कि पीड़िता पर तेजाब डालकर उसे मारने का प्रयास भी किया। तेजाब से अत्यधिक जल जाने से पीड़िता की मौत हो गई, जिससे उसका परिवार गहरे सदमे में है।

संगठन ने ज्ञापन में मांग की है कि दोषी व्यक्ति को सरेआम फांसी की सजा दी जाए। साथ ही पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी ओर एक करोड़ का मुआवजा दिया जाए। इसके अलावा राजस्थान में बढ़ते हुए अपराध, भ्रष्टाचार, बलात्कार वे महिलाओं के उपर हो रहे अत्याचार को लेकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए सख्त से सख्त कदम उठाये जाये। अन्यथा प्रदेशभर में संगठन के द्वारा आन्दोलन किया जायेगा। ज्ञापन देने वालों में प्रदेश प्रभारी हरिसिंह चौहान, जिला सह संगठन मंत्री योगीराज पाठक, गोविंदलाल सैनी, एडवोकेट संजय राठी, एडवोकेट नारायण, ओमाराम, पप्पू तंवर व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!